न्यूजीलैंड कोरोना : पिछले 24 घंटों में डेल्टा वेरिएंट के 109 मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 हजार 681

October 25th, 2021

हाईलाइट

  • नए संक्रमणों में से कुल 103 मामले ऑकलैंड में हुए दर्ज

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में सोमवार को समुदाय में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 109 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,681 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना के नए संक्रमणों में से कुल 103 मामले ऑकलैंड के सबसे बड़े शहर में और 4 मामले पास के वाइकाटो में और 2 नॉर्थलैंड में दर्ज किए गए।

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि 35 सामुदायिक मामलों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है, जिनमें से 5 गहन देखभाल इकाइयों में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि 2,314 संक्रमण मामले ऐसे हैं जो महामारी विज्ञान के किसी अन्य मामले से जुड़े हुए हैं और 307 मामलों का अभी तक लिंक नहीं मिला है।

न्यूजीलैंड ने हाल ही में सीमा पर पहचाने गए दो नए मामलों की भी सूचना दी। क्राइस्टचर्च में कोरोना संक्रमितों को क्वारंटीन में रखा गया हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महामारी की शुरूआत के बाद से न्यूजीलैंड में कोरोना के कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 5,389 हो गई है। आंकड़ो के अनुसार, न्यूजीलैंड में लगभग 68 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया हैं, जबकि 86 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक ली है।

(आईएएनएस)