इराक में दो दिनों में आईएस के 13 आतंकवादी मारे गए

13 IS terrorists killed in two days in Iraq
इराक में दो दिनों में आईएस के 13 आतंकवादी मारे गए
बगदाद इराक में दो दिनों में आईएस के 13 आतंकवादी मारे गए

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराकी सेना ने कहा है कि पूर्वी प्रांत दियाला में ताजा हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 13 आतंकवादी मारे गए हैं। इराकी ज्वॉइंट ऑपरेशंस कमांड (जेओसी) के मीडिया कार्यालय के एक बयान में जेओसी के डिप्टी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल कैस अल-मोहम्मदवी के हवाले से शुक्रवार को कहा गया कि पिछले दो दिनों में सात हवाई हमलों में 13 आईएस आतंकवादी मारे गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जेओसी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उनके विमानों ने राजधानी बगदाद से लगभग 175 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में नारिन क्षेत्र में करीब 10 आईएस आतंकवादियों के दो ठिकानों पर बमबारी की, जिसमें संभवत: सभी मारे गए।

इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया है। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। अब आईएस की गतिविधियां कुछ शहरी कें्र दों, रेगिस्तानों और बीहड़ों तक सीमित हो गया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story