comScore

ब्रिटेन: नौकरी बचाओ योजना, चंद घंटों में 1,40,000 कंपनियों ने किया आवेदन

ब्रिटेन: नौकरी बचाओ योजना, चंद घंटों में 1,40,000 कंपनियों ने किया आवेदन

हाईलाइट

  • ब्रिटिश सरकार की नौकरी बचाओ योजना के तहत चंद घंटों में 140000 कंपनियों ने आवेदन किया

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सुनक ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों के वेतन भुगतान में मदद के लिए सरकार द्वारा नौकरी बचाओ योजना घोषित किए जाने के चंद घंटे के अंदर ही 140,000 कंपनियों ने इसके तहत आवेदन कर दिया है।

पाकिस्तान: 'टांगे भी ढक कर रखें, नहीं तो नीचे से घुस सकता है कोरोना वायरस', देखें वीडियो

बीबीसी के अनुसार, यदि कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा गया है तो कोरोनावायरस जॉब रिटेंशन स्कीम के तहत सरकार उन कर्मचारियों के वेतन के 80 प्रतिशत हिस्से का, 2,500 पाउंड प्रति माह तक भुगतान करेगी। लॉकडाउन के कारण लगता है लाखों कर्मचारी छुट्टी पर होंगे।

आवेदन 10 लाख लोगों के वेतन के बराबर
मेट्रो समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, सुनक ने सोमवार को नं. 10 दैनिक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि, एचएमआरसी की योजना सुबह 8 बजे घोषित किए जाने के बाद से 140,000 कंपनियों ने इसके तहत आवेदन किया है। ये आवेदन 10 लाख लोगों के वेतन के बराबर हैं, जो लॉकडाउन के दौरान छुट्टी (फर्लो) पर रहने के दौरान 80 प्रतिशत वेतन पाएंगे, अन्यथा उनकी नौकरियां चले जाने का खतरा था।

टेरर वॉच लिस्ट: पाकिस्तान ने हटाए हजारों आतंकियों के नाम, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड भी शामिल

भारतीय मूल के चांसलर सुनक ने कहा, कंपनियों को छह कार्यदिवस में कर्मचारियों को भुगतान के लिए पैसे मिल जाएंगे और उन्हें अपडेट भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने इस तरह का आर्थिक संकट कभी नहीं देखा और इसके साथ ही उन्होंने सीधे तौर पर एचएम रेवेन्यू एंड कस्टम (एचएमआरसी) और एचएम ट्रेजरी विभाग के हजारों कर्मचारियों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने अथक काम कर के इस योजना को साकार किया।

कमेंट करें
spcH2