कैफे में आग लगाने से 15 लोगों ने गवाई जान

15 people lost their lives due to fire in a cafe  in Russia
कैफे में आग लगाने से 15 लोगों ने गवाई जान
रूस कैफे में आग लगाने से 15 लोगों ने गवाई जान
हाईलाइट
  • उस वक्त कैफे में 250 से ज्यादा लोग मौजूद थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस के कोस्त्रोमा शहर के एक कैफे में शनिवार को आग लगने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, कैफे में किसी बात को लेकर दो लोगों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान इनमें से एक व्यक्ति ने फायर गन (सिगरेट जलाने वाली बंदूक) चला दी, जिससे कैफे में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, उस वक्त कैफे में 250 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

250 लोगों को सुरक्षित निकाला 

इस हादसे की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और उसने 250 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि, इस दौरान 5 लोगों को मामूली चोटें आई हैं, जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस उस आरोपित की तलाश कर रही है, जिसके बीच विवाद हुआ था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए राज्य द्वारा संचालित टास समाचार के हवाले से कहा कि आग के कारण कुल 250 लोगों को निकाला गया था, जिसे बाहर निकाल दिया गया है और संभावित रूप से कैफे में एक आगंतुक द्वारा की गई आतिशबाजी के कारण हुआ था। आग 3,500 वर्ग मीटर के क्षेत्र में पहुंच गई, और परिणामस्वरूप कैफे की छत भी गिर गई। कोस्त्रोमा मास्को से लगभग 350 किमी उत्तर पूर्व में स्थित है।

Created On :   5 Nov 2022 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story