2021 में अशांति के लिए जिम्मेदार 19 लोगों पर चलाया जा रहा है मुकदमा

19 people responsible for the unrest in 2021 are being prosecuted
2021 में अशांति के लिए जिम्मेदार 19 लोगों पर चलाया जा रहा है मुकदमा
दक्षिण अफ्रीका 2021 में अशांति के लिए जिम्मेदार 19 लोगों पर चलाया जा रहा है मुकदमा

डिजिटल डेस्क, प्रिटोरिया। दक्षिण अफ्रीका के पुलिस मंत्री भीकी सेले ने कहा कि जुलाई 2021 की अशांति में उनकी भूमिका के लिए 19 लोगों पर मुकदमा चलाया जा रहा है, जिसमें 350 से अधिक लोग मारे गए थे।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेले ने प्रिटोरिया में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, उन्हें उकसाने वाला माना जा रहा है और पुलिस अन्य 86 लोगों की जांच कर रही है। सुरक्षा के समूह में अन्य मंत्रियों के साथ अशांति पर अपडेट प्रदान करेंगे।

रक्षा और सैन्य दिग्गजों के मंत्री थांडी मोडिसे ने कहा कि देश अशांति की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सब कुछ कर रहा है।उन्होंने कहा, हम अपने कान और आंखें जमीन पर रख रहे हैं। देश में जो हो रहा है, उस पर नजर रख रहे हैं।

नागरिक अशांति, जो मुख्य रूप से दक्षिण अफ्रीका के क्वाजुलु-नताल और गौतेंग प्रांतों में 8 से 17 जुलाई, 2021 तक हुई थी, अदालत की अवमानना के लिए पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा की कारावास से शुरू हुई थी।कैद के खिलाफ विरोध तब व्यापक दंगों और लूटपाट में बदल गया, जिससे देश भर में 3 बिलियन डॉलर से अधिक का आर्थिक नुकसान हुआ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story