नए वेरिएंट के 22 मामले दर्ज, बेल्जियम की यात्रा से फैला संक्रमण

22 new cases of Omicron variant reported in Thailand
नए वेरिएंट के 22 मामले दर्ज, बेल्जियम की यात्रा से फैला संक्रमण
थाईलैंड में ओमिक्रॉन नए वेरिएंट के 22 मामले दर्ज, बेल्जियम की यात्रा से फैला संक्रमण
हाईलाइट
  • स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड ने पूर्वोत्तर कलासिन प्रांत में कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के पहले क्लस्टर मामलों की सूचना दी है। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेंटर फॉर कोविड -19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के अनुसार, कलासिन क्लस्टर से जुड़े ओमिक्रॉन वेरिएंट के 22 पुष्ट मामले हैं। सीसीएसए के प्रवक्ता अपिसमाई श्रीरंगसन ने कहा कि नया कोरोना मामला एक दंपति से फैला है जो थाईलैंड क्वारंटीन मुक्त योजना के माध्यम से बेल्जियम से आए थे और इस महीने की शुरूआत में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए थे।

अपिसमाई ने कहा, आने के बाद से दंपति ने प्रांत में बार, शॉपिंग मॉल और राज्य कार्यालयों सहित कई स्थानों का दौरा किया। दोनों के साथ निकट संपर्क के कारण लगभग 100 लोगों को अभी उच्च जोखिम में माना जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार रात तक थाईलैंड में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल मामले बढ़कर 205 हो गए।

नए वेरिएंट के तेजी से फैलने के कारण बैंकॉक सिटी हॉल में कोरोना नियम कड़े किए गए हैं। महामारी की शुरूआत के बाद से, थाईलैंड में कोरोनावायरस के 2,204,672 मामले सामने आए जबकि 21,528 लोगों की मौत हुई हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story