इथियोपिया में यातायात दुर्घटना में 6 की मौत

6 killed in traffic accident in Ethiopia
इथियोपिया में यातायात दुर्घटना में 6 की मौत
दोष अक्सर खराब सड़कों इथियोपिया में यातायात दुर्घटना में 6 की मौत
हाईलाइट
  • प्रणाली और सुरक्षा नियमों के ढीले प्रवर्तन

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। इथियोपिया के ओरोमिया क्षेत्रीय राज्य में एक यातायात दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है।

राज्य से संबद्ध फाना ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेट (एफबीसी) ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया, यातायात दुर्घटना ओरोमिया क्षेत्र के पश्चिम अर्सी क्षेत्र में स्थित अदाबा जिले में सोमवार को हुई, जब सड़क पर यात्रा कर रही एक मिनीबस खाई में गिर गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने आगे कहा कि, दुर्घटना से कुछ 15 अन्य लोगों को गंभीर और हल्की शारीरिक चोटें आई हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घायलों का नजदीकी स्वास्थ्य संस्थानों में इलाज चल रहा है। पुलिस ने घटना का मुख्य कारण ओवरलोड को बताया, जिसमें 28 लोगों को ले जाने की क्षमता वाली बस दुर्घटना के समय 40 लोगों को ले जा रही थी।

इथियोपिया में दुनिया में सबसे कम प्रति व्यक्ति कार स्वामित्व दर है, घातक यातायात दुर्घटनाएं काफी आम हैं। दोष अक्सर खराब सड़कों, लापरवाह ड्राइविंग, एक दोषपूर्ण ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने की प्रणाली और सुरक्षा नियमों के ढीले प्रवर्तन पर लगाया जाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story