दंगों में हिरासत में लिए गए करीब 5,800 लोग ,कई विदेशी भी है शामिल

About 5,800 people detained in the riots, many foreigners are also involved
दंगों में हिरासत में लिए गए करीब 5,800 लोग ,कई विदेशी भी है शामिल
कजाकिस्तान दंगों में हिरासत में लिए गए करीब 5,800 लोग ,कई विदेशी भी है शामिल
हाईलाइट
  • कजाकिस्तान दंगों में हिरासत में लिए गए करीब 5
  • 800 लोग
  • पूरी तरह से बहाल होगी सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, नूर-सुल्तान। कजाकिस्तान में बीते सप्ताह हुई अशांति के बीच करीब 5,800 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें कई विदेशी भी शामिल हैं। ये जानकारी राष्ट्रपति कसीम-जोमार्ट टोकायव की प्रेस सर्विस ने दी।

सर्विस ने रविवार को टोकायव की अध्यक्षता में आयोजित परिचालन मुख्यालय की बैठक के बाद एक बयान में कहा वर्तमान में लगभग 125 आपराधिक मामले शुरू किए गए हैं, लगभग 5,800 लोगों को पुलिस के पास लाया गया है, जिनमें बड़ी संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। यह नोट किया गया कि उपयोगिताओं और जीवन समर्थन प्रणालियों के संचालन के साथ देश के सभी क्षेत्रों में स्थिति को स्थिर कर दिया गया है।

टोकायव ने बैठक के दौरान मध्य एशियाई देश में सार्वजनिक व्यवस्था और सुरक्षा को पूरी तरह से बहाल करने का दृढ़ संकल्प लिया है। ईधन की कीमतों में बढ़ोतरी से भड़के हिंसक विरोध कई दिनों से कजाकिस्तान में परेशानी का सबब बने हुए हैं, जिसमें कई लोगों की मौत और कई लोग घायल हुए हैं।

इस विरोध के जवाब में, टोकायव ने 5 जनवरी को सरकार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और बढ़ती अशांति को समाप्त करने के लिए सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन से मदद मांगी। राष्ट्रपति ने मृतक की स्मृति में 10 जनवरी को राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story