अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मजबूत संबंध चाहता है अफगानिस्तान : सिराजुद्दीन हक्कानी

Afghanistan wants stronger ties with US and international community: Sirajuddin Haqqani
अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मजबूत संबंध चाहता है अफगानिस्तान : सिराजुद्दीन हक्कानी
अमेरिका अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मजबूत संबंध चाहता है अफगानिस्तान : सिराजुद्दीन हक्कानी
हाईलाइट
  • वाशिंगटन के साथ मजबूत संबंध

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के आंतरिक मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने कहा कि काबुल अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ अच्छे संबंध चाहता है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार हक्कानी ने सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू के दौरान यह बयान दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अभी भी अमेरिका को दुश्मन मानते हैं। इस पर हक्कानी ने कहा कि वे अमेरिका को दुश्मन के रूप में नहीं देखते। सिद्धांतों और राजनयिक मानदंडों के आधार पर वह वाशिंगटन के साथ मजबूत संबंध बनाना चाहते हैं।

हक्कानी ने आगे कहा, मैं एक छोटा सा स्पष्टीकरण देना चाहूंगा। पिछले 20 साल तक रक्षा की लड़ाई और युद्ध की स्थिति चल रही थी। जब दोहा में समझौता हुआ, तो हमने तय किया कि हम इस बारे में बात नहीं करेंगे। भविष्य में हम अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं।

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि अफगान धरती को किसी से खतरा नहीं होगा। अफगानिस्तान में महिलाओं की शिक्षा के बारे में बोलते हुए हक्कानी ने सीएनएन को बताया, देश में कोई भी नहीं है, जो महिलाओं के शिक्षा का विरोध करता हो।

उन्होंने कहा कि जल्द ही लड़कियों की शिक्षा को लेकर एक अच्छी खबर आएगी। उन्होंने कहा, हम सभी मानते हैं कि शिक्षा भगवान का आशीर्वाद है। जो पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए जरूरी है। जैसा कि मैंने पहले बताया कि शिक्षा का विरोध कोई नहीं कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story