comScore

कोरोनावायरस का असर: Air India ने चीन के हॉन्ग कॉन्ग के लिए बंद की फ्लाइट सेवा, 7 फरवरी से लगाई रोक

कोरोनावायरस का असर: Air India ने चीन के हॉन्ग कॉन्ग के लिए बंद की फ्लाइट सेवा, 7 फरवरी से लगाई रोक

हाईलाइट

  • Air India ने चीन के हॉन्ग कॉन्ग के लिए बंद की फ्लाइट सेवा
  • 7 फरवरी तक नहीं कर सकेंगे यात्रा
  • एयरलाइन ने फ्लाइट नंबर AI314 के उड़ान को रोका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। CoronaVirus के असर को देखते हुए एयर इंडिया ने 7 फरवरी शुक्रवार से हांगकांग के लिए अपनी फ्लाइट पर रोक लगा दी है। एयरलाइन ने फ्लाइट नंबर AI314 के उड़ान को रोक दिया है। विश्वभर में अब तक कोरोनोवायरस संक्रमण के 20,438 से अधिक मामले सामने आए हैं। चीन में 350 से अधिक मौतों की पुष्टि की गई है। इस खतरे को देखते हुए भारत और कई अन्य देशों ने चीन में सबसे अधिक प्रभावित वुहान क्षेत्र से नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

केरल सरकार ने कोरोनोवायरस को 'राज्य आपदा' घोषित किया है। राज्य के पर्यटन मंत्री का कहना है कि इस महामारी के प्रकोप ने पर्यटन क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू कर दिया है, क्योंकि होटल बुकिंग को लोग बड़े पैमाने पर रद्द कर रहे हैं। 

उधर, चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 425 हो गई है। प्रशासन ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। हांगकांग में भी कोरोनावायरस से एक मौत का मामला सामने आया है। चीन और फिलीपींस के बाद इस घातक वायरस के चलते होने वाली मौतों में हांगकांग तीसरा देश बन गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इसने 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और झिंजियांग प्रोडक्शन और कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से सोमवार को 3,235 नए मामलों की पुष्टि और 64 मौतों की रिपोर्ट प्राप्त की। ये सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुईं हैं, जिसकी राजधानी वुहान कोरोनावायरस के प्रकोप का केंद्र है। सोमवार को ही 492 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए। जबकि 2,788 मरीज गंभीर स्थिति में रहे और कुल 23,214 लोगों पर वायरस से संक्रमित होने का संदेह बना रहा।

ठीक होने के बाद से कुल 632 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। आयोग ने कहा कि 221,015 करीबी संबंध के मामले सामने आए थे, इनमें से 12,755 को सोमवार को छुट्टी दे दी गई। जबकि 171,329 को मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

कमेंट करें
b98yn