comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सोमालिया: लोअर शबेले प्रांत में सैन्य ठिकानों पर अल-शबाब के आतंकियों का हमला, 4 सैनिक सहित 23 की मौत, 19 आतंकी भी ढेर

सोमालिया: लोअर शबेले प्रांत में सैन्य ठिकानों पर अल-शबाब के आतंकियों का हमला, 4 सैनिक सहित 23 की मौत, 19 आतंकी भी ढेर

हाईलाइट

  • दोनों हमलों में 4 सैनिक सहित 23 लोगों की मौत
  • सेना ने दोनों हमलों में 19 आतंकवादियों को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। सोमालिया में दो सैन्य ठिकानों पर शनिवार को हुए इस्लामी हमलों में करीब 23 लोग मारे जाने की खबर मिली है। समाचार एजेंसी डीपीए के मुताबिक, लोअर शबेले प्रांत में बारीरी और अवधेगले में दो आत्मघाती कार बम के माध्यम से सेना के दो ठिकानों पर हमला किया गया।

सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने यहां एक बयान में कहा कि अल-शबाब के हमलावरों ने आज (शनिवार) सुबह लोअर शबेले प्रांत में दो सैन्य ठिकानों पर एक बड़ा हमला किया है। बमबारी के फौरन बाद भारी हथियारों से लैस विद्रोहियों ने सेना के ठिकानों पर धावा बोलने की कोशिश की। सुबह तक दोनों तरफ से काफी गोलीबारी हुई। सोमाली सशस्त्र बलों ने कहा कि उन्होंने दोनों हमलों में 19 आतंकवादियों को मार गिराया है।

सेना के कमांडर अब्दुल्लाही रेज ने कहा, हमने उन आतंकवादियों को फिर से खदेड़ दिया है, जो हमारी सेना पर कहर बरपाना चाहते थे। हमने 4 सैनिकों को खो दिया है और अन्य कुछ लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सैनिक हमलावरों को खोज रहे हैं और हताहत लोगों की संख्या के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी। स्थानीय निवासियों ने यह भी कहा कि अंधाधुंध गोलियों से नागरिक भी घायल हुए हैं।

इस्लामवादी समूह अल-शबाब ने अपने अंडालुस रेडियो स्टेशन के माध्यम से हमले का दावा करते हुए कहा कि कई सैनिक मारे गए हैं। चरमपंथी संगठन अल-शबाब सालों से अफ्रीकी देश में अपने प्रभुत्व की लड़ाई लड़ रहा है और आए दिन इसकी ओर से हमले होते रहते हैं। आतंकवादी समूह दक्षिण और केंद्र के बड़े हिस्से को नियंत्रित करता है और बार-बार नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले करता रहता है।

कमेंट करें
XMBis