तूफान की वजह से चीन में जारी हुआ अलर्ट

Alert issued in China due to storm
तूफान की वजह से चीन में जारी हुआ अलर्ट
चीन तूफान की वजह से चीन में जारी हुआ अलर्ट
हाईलाइट
  • बारिश के तूफान का अनुभव होने की संभावना है

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। दक्षिणी चीन के तटीय क्षेत्रों में ठंडी हवा और नेसैट के संयुक्त प्रभाव के कारण तेज हवाओं और बारिश के तूफान का अनुभव होने की संभावना है। यह जानकारी राष्ट्रीय वेधशाला ने मंगलवार पूर्वानुमान से दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनएमसी) के हवाले से कहा कि, यांग्त्जी नदी के दक्षिणी क्षेत्र, दक्षिण चीन से लेकर ताइवान जलडमरूमध्य तक के कुछ क्षेत्र और दक्षिण चीन सागर के उत्तरी हिस्से भी आंधी से प्रभावित होंगे।

एनएमसी ने कहा कि, पूर्वी चीन सागर के आसपास के कुछ तटीय क्षेत्रों, ताइवान जलडमरूमध्य, बाशी चैनल, दक्षिण चीन सागर, किओंगझोउ जलडमरूमध्य और बेइबू खाड़ी में मंगलवार से बुधवार तक दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी। हैनान द्वीप, लीझोउ प्रायद्वीप और गुआंग्शी के कुछ हिस्सों में मंगलवार से गुरुवार तक अपेक्षाकृत तेज बारिश होगी। सोमवार को, एनएमसी ने नेसैट के लिए तीसरा सबसे बड़ा अलर्ट, साथ ही तटीय हवाओं के लिए एक पीला अलर्ट फिर से जारी किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story