अमेरिका की तथाकथित हिंद प्रशांत रणनीति निश्चय ही हार की रणनीति

Americas so-called Indo-Pacific strategy is definitely a strategy of defeat
अमेरिका की तथाकथित हिंद प्रशांत रणनीति निश्चय ही हार की रणनीति
अमेरिका अमेरिका की तथाकथित हिंद प्रशांत रणनीति निश्चय ही हार की रणनीति
हाईलाइट
  • सतर्कता और चिंता

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 22 मई को चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के साथ वार्ता करने के बाद संयुक्त रूप से संवाददाताओं से मुलाकात की ।

संबंधित सवाल के जवाब में वांग यी ने कहा कि अमेरिका की तथाकथित हिंद प्रशांत रणनीति से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खासकर एशिया व प्रशांत क्षेत्र के कई देशों में अधिक सतर्कता और चिंता पैदा हो रही है। अमेरिका इस रणनीति को गढ़कर मुक्ति व खुलेपन के बहाने से छोटे समूह बनाने की कोशिश कर रहा है, जिसका उद्देश्य चीन को घेरना है। खतरनाक बात यह है कि अमेरिका बहाने बनाकर तथाकथित थाईवान सवाल व दक्षिण चीन सागर मुद्दे का उपयोग कर एशिया व प्रशांत क्षेत्र में अशांति पैदा कर रहा है।

वांग यी ने कहा कि तथ्यों से यह साबित होगा कि तथाकथित हिंद प्रशांत रणनीति मूल रूप से विभाजन करने, मुकाबला उकसाने और शांति को बर्बाद करने वाली रणनीति होगी। चाहे उसके रूप में कोई भी बदलाव क्यों न आए, वह अंत में जरूर विफल होगी।

 

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story