आसियान संसद प्रमुख टिकाऊ, समावेशी, लचीले क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हुए इकट्ठा

ASEAN heads of parliament gather to promote a sustainable, inclusive, resilient sector
आसियान संसद प्रमुख टिकाऊ, समावेशी, लचीले क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हुए इकट्ठा
नोम पेन्ह आसियान संसद प्रमुख टिकाऊ, समावेशी, लचीले क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हुए इकट्ठा
हाईलाइट
  • समावेशी और लचीले क्षेत्र को बढ़ावा देने में मदद करने के तरीकों पर चर्चा की

डिजिटल डेस्क, नोम पेन्ह। एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस (आसियान) के संसदीय नेताओं ने सोमवार को यहां बैठक कर टिकाऊ, समावेशी और लचीले क्षेत्र को बढ़ावा देने में मदद करने के तरीकों पर चर्चा की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आसियान अंतर-संसदीय सभा (43वीं एआईपीए) की 43वीं महासभा के उद्घाटन समारोह के एक संदेश में, कंबोडियाई राजा नोरोडोम सिहामोनी ने कहा, क्षेत्र में दीर्घकालिक शांति और समृद्धि को बढ़ावा देने में योगदान देने के लिए साझेदारी और सहयोग महत्वपूर्ण हैं।

सम्राट ने कहा, इस सप्ताह एआईपीए की 43वीं आम सभा की बैठक हमारे क्षेत्र के लिए अधिक शांतिपूर्ण और समृद्ध भविष्य प्राप्त करने के लिए मौजूदा चुनौतियों पर काबू पाने के लिए एकजुटता, एकता और प्रतिबद्धता की सच्ची भावना को दर्शाती है। उन्होंने कहा, उस भविष्य को प्राप्त करने के लिए, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राष्ट्रीय और क्षेत्रीय विकास प्रयास स्थिरता, समावेशिता और लचीलापन की अवधारणाओं के साथ अच्छी तरह से जुड़े हों।

उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, कंबोडियाई प्रधानमंत्री हुन सेन ने कहा कि दुनिया भू-राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता, युद्ध, व्यापार और आर्थिक ध्रुवीकरण, जलवायु परिवर्तन और प्राकृतिक आपदाओं सहित कई चुनौतियों का सामना कर रही है। हुन सेन ने कहा कि 43वां एआईपीए भाग लेने वाले प्रतिनिधियों को एकता में सहयोग को मजबूत करने और क्षेत्र में लोगों के हितों के लिए नीतिगत सिफारिशों की पहचान करने के सामान्य उद्देश्य के साथ व्यापक विषयों पर चर्चा में शामिल होने का अवसर प्रदान करता है।

कंबोडियन नेशनल असेंबली के अध्यक्ष हेंग समरीन ने कहा कि सभा ने क्षेत्र के सामने आने वाली बाधाओं और चुनौतियों के बीच आसियान संसदों के बीच एकजुटता, दोस्ती और घनिष्ठ सहयोग की मजबूत भावना को दर्शाया। आसियान समूह में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Nov 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story