हथियारबंद अपराधियों ने 35 लोगों की ली जान

At least 35 people have been killed in an armed attack in the plateau state of Nigeria
हथियारबंद अपराधियों ने 35 लोगों की ली जान
नाइजीरिया हथियारबंद अपराधियों ने 35 लोगों की ली जान
हाईलाइट
  • नाइजीरिया में हथियारबंद अपराधियों ने 35 लोगों की ली जान

डिजिटल डेस्क, लागोस। नाइजीरिया के पठारी राज्य में सशस्त्र हमले में कम से कम 35 लोग मारे गए हैं। एक पुलिस सूत्र ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक सूत्र ने बुधवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि हमला येलवा जंगम गांव में हुआ। पठारी राज्य के गवर्नर साइमन लालोंग ने यह कहते हुए हमले की पुष्टि की अपराधियों ने संपत्तियों को भी नष्ट कर दिया।

लालोंग ने हमले को एक बर्बर कृत्य बताया। सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही हमले के संबंध में 10 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया था और अन्य हमलावरों को ट्रैक करने के प्रयास जारी थे।राज्यपाल ने पीड़ितों की पहचान का खुलासा नहीं किया है और कहा कि वह आगे के हमलों को रोकने के लिए जोस उत्तर स्थानीय सरकार क्षेत्र में शाम 4 बजे से 24 घंटे का कर्फ्यू बहाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह सुरक्षा एजेंसियों को सुरक्षा बनाए रखने के लिए उचित रूप से तैनात करने में सक्षम करेगा क्योंकि वे ग्रामीणों के हमलावरों की तलाश जारी रखते हैं। मुस्लिम अनुयायियों के साथ पांच बसों के काफिले पर 14 अगस्त को हथियारबंद बदमाशों द्वारा हमला किए जाने के बाद राज्य ने हाल ही में उसी क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू में ढील दी थी, जिसमें 22 लोग मारे गए थे। हाल के महीनों में नाइजीरिया में बंदूकधारियों के हमले की कई घटनाएं हुई है, जिसमें मौतें और अपहरण शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 Aug 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story