फिलीपींस: नौका में आग लगने से 3 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा को बचाया गया

At least three people dead, 69 missing after ferry caught fire in Philippines
फिलीपींस: नौका में आग लगने से 3 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा को बचाया गया
फिलीपींस: नौका में आग लगने से 3 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा को बचाया गया
हाईलाइट
  • नौका पर 136 यात्री और 38 क्रू सदस्य सवार थे
  • इनमें से तीन की मौत हो गई

डिजिटल डेस्क, मनीला। फिलीपींस में एक नौका में भीषण आग लगने से एक वर्षीय एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 69 लोग लापता हो गए हैं। नौका पर कम से कम 174 लोग सवार थे। यह आग मंगलवार की रात को लगी, जब नाव सेबु व दपितान शहरों के बीच थी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फिलीपींस के तटरक्षक ने बुधवार को कहा कि नाव लाइट फेरी 16 में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। करीब 102 लोगों को बचाया गया है। नाव पर 136 यात्री और 38 क्रू सदस्य सवार थे। बचाए गए लोगों में से दो लोगों को बेहोशी का हालत में अस्पताल ले जाया गया है, जबकि तटरक्षक बल और लोगों की तलाश कर रहे हैं।

उत्तरी जाम्बोआंगा प्रांत में तटरक्षक स्टेशन के कमांडर चेरी रोज मनाय के अनुसार, तलाशी और बचाव अभियान में तेज हवाओं की वजह से बाधा आ रही है। लाइट फेरी 16 के आग की लपटों में घिरने के बाद, उससे बचने के लिए पानी में कूदे लोगों को बचाने के लिए उस मार्ग से गुजर रही एक अन्य यात्री नाव रुक गई। ऐसा सोशल मीडिया पर प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में दिख रहा है।

दूसरी नाव पर सवार एक प्रत्यक्षदर्शी एलन बारेडो ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि तटरक्षक बल आग लगने के चार घंटे बाद तक घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे।

Created On :   28 Aug 2019 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story