वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले पर्यटकों को दी जाएगी सीमा प्रतिबंधों में छूट, 7 दिन की होगी क्वारंटीन अवधि

Australia will relaxes border restrictions for tourists taking both doses
वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले पर्यटकों को दी जाएगी सीमा प्रतिबंधों में छूट, 7 दिन की होगी क्वारंटीन अवधि
ऑस्ट्रेलिया में छूट वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले पर्यटकों को दी जाएगी सीमा प्रतिबंधों में छूट, 7 दिन की होगी क्वारंटीन अवधि

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया राज्य (एसए) ने मंगलवार को घोषणा की कि उसकी सीमा 23 नवंबर से पूरी तरह से टीकाकरण वाले घरेलू यात्रियों के लिए फिर से खुल जाएंगे, जब 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 80 प्रतिशत लोगों को कोरोना के दोनों डोज मिल जाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रीमियर स्टीवन मार्शल के हवाले से कहा कि साथ ही दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टीकाकरण के लिए अनिवार्य क्वारंटीन अवधि को 14 दिनों से घटाकर 7 कर दिया जाएगा और घरेलू समारोहों की सीमा 20 से बढ़ाकर 30 कर दी जाएगी।

मार्शल ने कहा कि क्रिसमस से पहले बाकी प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी, जब दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई के 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 90 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज मिल जाएंगे। मार्शल ने यह भी कहा, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लोगों ने पिछले 19 महीनों में असाधारण रूप से कड़ी मेहनत की है। वे कंधे से कंधा मिलाकर एक साथ खड़े हैं। जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने की आवश्यकता है, ताकि हम इस महामारी के दौरान जितना संभव हो सके क्रिसमस का आनंद ले सकें।

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया में 1,800 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए, जबकि 5 लोगों की मौत भी हुई है। ज्यादातर नए मामले विक्टोरिया से सामने आए हैं, (जो देश का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, जिसकी राजधानी मेलबर्न है) जहां 1,510 मामले और चार मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नए आंकड़ों के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 87.1 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक और 74.1 प्रतिशत को दोनों खुराक दी गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story