कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलिया के दैनिक कोविड मामलों में आई कमी, संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख 70 हजार के पार

November 1st, 2021

हाईलाइट

  • स्थानीय स्तर पर अधिग्रहित 1 हजार 220 नए संक्रमण की रिपोर्ट दर्ज

डिजिटल डेस्क, कैनबेरा। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सप्ताहिक दैनिक कोरोनावायरस मामलों की सबसे कम संख्या दर्ज की, स्थानीय स्तर पर अधिग्रहित 1,220 नए संक्रमणों की रिपोर्ट की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर में 65,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जो 2020 की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से किसी भी महीने में सबसे अधिक और पिछले साल की तुलना में दोगुने से अधिक हैं। नए मामलों के साथ, कुल 1,735 मौतों के साथ ऑस्ट्रेलिया की कुल संक्रमण संख्या 170,564 है।

अक्टूबर में भी 400 से ज्यादा मौतें हुई। रविवार को, विक्टोरिया राज्य ने 1,036 नए मामले दर्ज किए, जो 28 सितंबर के बाद सबसे कम है। स्थानीय मीडिया द 7न्यूज के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में लगभग तीन महीनों में पहली बार 177 नए मामले सामने आए, जब दैनिक संख्या 200 से नीचे पहुंच गई। ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) में, सात नए मामले सामने आए, यह भी हफ्तों में सबसे कम दैनिक गणना है।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार तक, 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 88.2 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक कोविड वैक्सीन की खुराक मिली है और 77.2 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं। विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे बड़ा राज्य, अपनी 16 से अधिक आबादी के 80 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाने वाला तीसरा अधिकार क्षेत्र बन गया है। संघीय सरकार ने रविवार को घोषणा की कि न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया के लिए क्वारंटीन-मुक्त यात्रा सोमवार से फिर से शुरू होगी। व्यापार, पर्यटन और निवेश मंत्री डैन तेहान ने कहा कि यह गर्मियों में पर्यटन उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा।

(आईएएनएस)