पाकिस्तान में बाढ़ से बुरे हालात, 26 और ने गंवाई जान

Bad situation due to floods in Pakistan, 26 more lost their lives
पाकिस्तान में बाढ़ से बुरे हालात, 26 और ने गंवाई जान
बाढ़ त्रासदी पाकिस्तान में बाढ़ से बुरे हालात, 26 और ने गंवाई जान
हाईलाइट
  • दक्षिणी सिंध प्रांत 22 लोगों की मौत के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम 26 और लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने यह जानकारी दी। एनडीएमए द्वारा शनिवार शाम जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में बाढ़ से संबंधित विभिन्न दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवाने वालों में कम से कम 12 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल थीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश का दक्षिणी सिंध प्रांत 22 लोगों की मौत के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है, इसके बाद उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा और दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांतों में क्रमश: दो मौतें हुईं। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट के हवाले से बताया, इसके अलावा 40,980 घर नष्ट हो गए और 875 पशु बाढ़ की चपेट में आ गए। एनडीएमए द्वारा अपडेट किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, जून के मध्य से इस मौसम की मानसूनी बारिश और बाढ़ से पाकिस्तान में मरने वालों की कुल संख्या 1,290 हो गई है, साथ ही 12,588 घायल हो गए हैं।

एनडीएमए ने कहा कि संकट की शुरूआत से अब तक 1,69,831 लोगों को बचाया गया है, साथ ही 6,33,091 लोग वर्तमान में शिविरों में रह रहे हैं। इसके अलावा बाढ़ से 14,68,019 घर नष्ट हो गए हैं, जबकि देश भर में बारिश में अनुमानित 7,36,459 पशुओं की मौत हो गई है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एनडीएमए, अन्य सरकारी संगठनों, स्वयंसेवकों और गैर-सरकारी संगठनों द्वारा बचाव और राहत कार्य जारी हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story