कोरोना मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नए उपायों की हुई घोषणा, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

belgium adopt strict measures to stop the increase in corona cases
कोरोना मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नए उपायों की हुई घोषणा, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
बेल्जियम कोरोना मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नए उपायों की हुई घोषणा, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
हाईलाइट
  • 10 साल की उम्र से सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। बेल्जियम के अधिकारियों ने नए कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा की है। जिसमें सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। नए उपायों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने कहा कि यह वायरस 2020 के वायरस से तीन गुना अधिक संक्रामक है। उन्होंने कहा कि हम बंद करने पर नहीं बल्कि रोकथाम और सुरक्षा पर जोर दे रहे हैं।

स्कूल को छोड़कर 10 साल की उम्र से सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। यह आदेश सभी बंद सार्वजनिक स्थानों जैसे सार्वजनिक परिवहन, दुकानों, सिनेमाघरों और बाहरी कार्यक्रमों पर लागू होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, निजी क्षेत्र और सभी सार्वजनिक प्रशासनों में दूरसंचार अनिवार्य हो जाता है, जब तक कि समारोह की प्रकृति या गतिविधियों की निरंतरता इसकी अनुमति नहीं देती है। कोविड सेफ टिकट प्लस (सीएसटी प्लस), रेस्तरां में लागू होगा, साथ ही सार्वजनिक और निजी कार्यक्रमों में 50 लोग इनडोर और 100 लोग आउटडोर कार्यक्रम में हिस्सा ले सकेंगे।

प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी कि 1.5 मीटर तक की सामाजिक दूरी का पालन किया जाना चाहिए। वहीं बूस्टर डोज के लिए एक नया टीकाकरण अभियान तैयार किया जा रहा है। पिछले दो हफ्तों में देश भर में संक्रमण, अस्पताल में भर्ती होने और गहन देखभाल के रोगियों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है। महामारी की शुरुआत के बाद से बेल्जियम ने अब तक कुल 1,524,862 संक्रमण के मामले और 26,444 मौतें दर्ज की हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Nov 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story