बाइडेन ने यूक्रेन में नए अमेरिकी राजदूत को किया नामित

Biden names new US ambassador to Ukraine
बाइडेन ने यूक्रेन में नए अमेरिकी राजदूत को किया नामित
व्हाइट हाउस द्वारा सोमवार कोृ की गई घोषणा बाइडेन ने यूक्रेन में नए अमेरिकी राजदूत को किया नामित
हाईलाइट
  • यूक्रेन में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक बहुत मजबूत प्रतिनिधि हैं।

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन में अमेरिकी राजदूत के पद के लिए ब्रिजेट ब्रिंक को नामित किया है। ये मई 2019 से खाली पद है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, व्हाइट हाउस द्वारा सोमवार को यह घोषणा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन द्वारा पोलैंड-यूक्रेन की सीमा के पास एक अज्ञात स्थान पर कीव की गोपनीयता यात्रा के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रें स के तुरंत बाद हुई, जहां उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की।

ब्लिंकन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जेलेंस्की के साथ कई मुद्दों पर चर्चा कीं। अमेरिका यूक्रेन के लिए रूस के साथ सैन्य संघर्ष में मदद के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए राष्ट्रपति बाइडेन ने यूक्रेन में एक नए राजदूत ब्रिजेट ब्रिंक को नामित करने की घोषणा की है।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने ब्रिंक को अगस्त 2019 में स्लोवाकिया में अमेरिकी राजदूत के रूप में सेवा देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा नियुक्त मिशिगन के मूल निवासी के रूप में वर्णित किया, जो इस क्षेत्र में अनुभवी हैं, जो यूक्रेन में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक बहुत मजबूत प्रतिनिधि हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story