बाइडेन ने बंदूक सुधार कानून पर हस्ताक्षर किया

Biden signs gun reform law, US President Joe Biden
बाइडेन ने बंदूक सुधार कानून पर हस्ताक्षर किया
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने बंदूक सुधार कानून पर हस्ताक्षर किया
हाईलाइट
  • बिल पर 10 रिपब्लिकन और 10 डेमोक्रेटिक सीनेटरों द्वारा बातचीत की गई

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार को एक कानून पर हस्ताक्षर किए, जो देश के बंदूक कानूनों में मामूली बदलाव करता है। लेकिन इसे दशकों में सुधारों पर एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। बाइडेन बंदूक हिंसा पीड़ितों के जीवित बचे लोगों और रिश्तेदारों के बारे में कहा, कुछ भी उनके दिल में उस शून्य को भरने वाला नहीं है। लेकिन वे इस तरह से नेतृत्व करते हैं ताकि अन्य परिवारों को दर्द और आघात का अनुभव न हो जिससे उन्हें गुजरना पड़ा।

उन्होंने कहा, उनका संदेश था कि हम कुछ करें। आपने कितनी बार सुना है? बस कुछ करो? भगवान के लिए, बस कुछ करो। खैर, आज, हमने किया। बिल, जिसे द बिपार्टिसन सेफर कम्युनिटीज एक्ट कहा जाता है, हाल के हफ्तों में बफेलो, न्यूयॉर्क में 10 अफ्रीकी अमेरिकियों और उवाल्डे, टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय में 19 बच्चों की हत्या के बाद महसूस किए गए राष्ट्रीय आक्रोश और निराशा का अनुसरण करता है।

गुरुवार को अमेरिकी सीनेट और शुक्रवार को हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स द्वारा पारित, यह 18 और 21 वर्ष के उम्र के बीच संभावित खरीदारों के लिए पृष्ठभूमि की जांच का विस्तार करता है। बिल स्कूल सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य देखभाल में 15 बिलियन डॉलर का निवेश करने का भी प्रयास करता है। बिल पर 10 रिपब्लिकन और 10 डेमोक्रेटिक सीनेटरों द्वारा बातचीत की गई और कांग्रेस के दोनों सदनों को द्विदलीय मतदान के साथ पारित किया गया। अमेरिकी सीनेट में शीर्ष रिपब्लिकन मिच मैककोनेल ने कहा था: यह सबसे प्यारी जगह है,अमेरिका को सुरक्षित बनाना, खासकर स्कूल में बच्चों के लिए।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story