नार्थ कैरोलिना, जार्जिया में बिडेन को मामूली बढ़त : सर्वेक्षण

Biden slight edge in North Carolina, Georgia: Survey
नार्थ कैरोलिना, जार्जिया में बिडेन को मामूली बढ़त : सर्वेक्षण
नार्थ कैरोलिना, जार्जिया में बिडेन को मामूली बढ़त : सर्वेक्षण

वाशिंगटन, 3 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के संभावित डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन दो दक्षिणी राज्यों नार्थ कैरोलिना और जार्जिया में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मामूली आगे हैं। यह जानकारी एक नए सर्वेक्षण में सामने आई है।

पॉलिटिको न्यूज की रपट के अनुसार, सीबीएस न्यूज बैटलग्राउंड ट्रैकर सर्वेक्षण से रविवार को पता चला कि बिडेन नॉर्थ कै रोलिना में ट्रंप के 44 प्रतिशत के मुकाबले 48 प्रतिशत के साथ और जार्जिया में 45 प्रतिशत के मुकाबले 46 के साथ आगे हैं।

वर्ष 1992 में बिल क्लिंटन के बाद जार्जिया में कोई भी डेमोक्रेट राष्ट्रपति उम्मीदवार जीत नहीं पाया है, और एकमात्र डेमोक्रेट (बराक ओबामा 2008) ने पिछले 10 राष्ट्रपति चुनावों में उत्तर कैरोलिना में जीत दर्ज की थी।

राष्ट्रपति खासतौर से कॉलेज डिग्री वाले श्वेत मतदाताओं के बीच जमीन खो चुके हैं।

बिडेन को दोनों राज्यों में महिला मतदाताओं में कम से कम 50 प्रतिशत समर्थन हासिल है और अफ्रीकी मूल के मतदाताओं के बीच उन्हें भारी बढ़त मिली हुई है और दोनों राज्यों में 80 प्रतिशत से अधिक समर्थन हासिल है।

ट्रंप को दोनों राज्यों में अर्थव्यवस्था से निपटने को लेकर बढ़त मिली हुई है।

यह सर्वेक्षण सीबीएस न्यूज के लिए यूगव द्वारा 28 से 31 जुलाई के बीच किया गया, जिसमें जार्जिया में पंजीकृत 1,131 मतदाताओं और नार्थ कैरोलिना में 1,152 मतदाताओं के नमूनों का इस्तेमाल किया गया।

Created On :   3 Aug 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story