बढ़ते हेट क्राइम पर ब्रिटिश सिख सांसद ने की तत्काल कार्रवाई की मांग

British Sikh MP demands immediate action on rising hate crime
बढ़ते हेट क्राइम पर ब्रिटिश सिख सांसद ने की तत्काल कार्रवाई की मांग
ब्रिटिश बढ़ते हेट क्राइम पर ब्रिटिश सिख सांसद ने की तत्काल कार्रवाई की मांग
हाईलाइट
  • रिपोर्ट को लागू करने का आग्रह

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय मूल की ब्रिटिश सिख सांसद प्रीत कौर गिल ने गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को लिखे पत्र में ब्रिटेन में समुदाय के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर सुरक्षा और तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

बमिर्ंघम से सांसद गिल ने 2021-22 में हेट क्राइम के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि इसमें 169 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि कुल मिलाकर धार्मिक हेट क्राइम में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

गिल ने पत्र में कहा, जिसे उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर जारी किया, मैं इन नए आंकड़ों से बहुत चिंतित हूं। 2021-22 में सिखों के खिलाफ 301 हेट क्राइम दर्ज किए गए, जो 2020-21 में 112 थे। 169 प्रतिशत की वृद्धि की तुलना में कुल मिलाकर धार्मिक हेट क्राइम में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2001 की जनगणना में ब्रिटेन में रहने वाले 336,000 सिख थे। गिल ने कहा कि 2021-22 में सिखों के खिलाफ 301 हेट क्राइम दर्ज किए गए, जो 2020-2021 में 112 थे।

पत्र, जिसे लेवलिंग अप, हाउसिंग एंड कम्युनिटीज (डीएलयूएचसी) विभाग के सचिव साइमन क्लार्क को भी संबोधित किया गया था, मैनचेस्टर के 28 वर्षीय क्लाउडियो कैपोस को जून में 62 वर्षीय अवतार सिंह पर हमला करने के लिए तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। गिल ने अपने पत्र में ब्रिटिश सिखों पर ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप (एपीपीजी) की रिपोर्ट को लागू करने का आग्रह किया, जो 2020 में प्रकाशित हुई थी।

गिल ने कहा, यह रिपोर्ट उस समय गृह मंत्री और समुदाय सचिव दोनों के साथ साझा की गई थी और सिख विरोधी नफरत की परिभाषा पर सरकार से परामर्श करने का एक प्रयास था। उन्होंने कहा, बैठक के प्रस्तावों के कई वादों के बावजूद, उनके बीच गृह कार्यालय और डीएलयूएचसी, जवाब देने में विफल रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story