कैलिफोर्निया: आग लगने के बाद पलटी नाव, 8 लोगों की मौत, 26 लापता

California: Boat caught fire and capsized, eight people died, 26 missing
कैलिफोर्निया: आग लगने के बाद पलटी नाव, 8 लोगों की मौत, 26 लापता
कैलिफोर्निया: आग लगने के बाद पलटी नाव, 8 लोगों की मौत, 26 लापता
हाईलाइट
  • साउथ कैलिफोर्निया में आग लगने के बाद समुद्र में पलटी स्कूबा डाइविंग नाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कैलिफोर्निया में सोमवार को समुद्र के बीच एक नाव में भीषण आग लग गई। जिसके बाद नाव पलट गई। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 26 लोग अभी भी लापता हैं। कॉस्ट गार्ड ने इस बात की जानकारी दी।

लेफ्टिनेंट कॉमरेट मैथ्यू क्रोल ने बताया कि, कॉस्ट गार्ड ने पांच लोगों को बचा लिया है जबकि जो आग से बचने के लिए नाव से कूद गए थे, उन लोगों की तलाश की जा रही है। कॉस्ट गार्ड पेट्टी ऑफिसर मार्क बर्नी ने बताया, दो क्रू मेंबर्स को भी मामूली चोटें आई हैं। प्रशासन की तरफ से बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

वेंचुरा काउंटी दमकल विभाग की तरफ से हेलिकॉप्टर, छोटी बोट समेत अन्य संसाधनों का सहारा लिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार तड़के स्कूबा डाइविंग नाव में आग लगी, उस समय कई लोग इस नाव में सो रहे थे। इस नाव की लंबाई करीब 75 फीट की है, इसमें करीब 39 लोग सवार थे। जब आग लगी तो अचानक नाव में हलचल मची और कुछ लोगों ने जान बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी।

अब प्रशासन की ओर से नाव में मौजूद लोगों की पहचान की जा रही है। उनके बारे में जानकारियां निकाली जा रही हैं, ताकि सभी के परिवारों से संपर्क किया जा सके। नाव में पुरुषों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल सवार थीं।

गौरतलब है कि मंगलवार को अमेरिका में लेबर डे मनाया जा रहा है। नाव शनिवार देर रात सांता बारबरा हार्बर से लेबर डे वीकेंड ट्रिप पर निकली थी, जो कि सैन मिगुएल आइलैंड तक जा रही थी। नाव को सोमवार देर शाम तक लौटना था। वापसी के वक्त ही नाव हादसे का शिकार हो गई।

 

 

Created On :   3 Sep 2019 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story