कैलिफोर्निया शहर को मिला पहला सिख मेयर

California city gets first Sikh mayor
कैलिफोर्निया शहर को मिला पहला सिख मेयर
दुनिया कैलिफोर्निया शहर को मिला पहला सिख मेयर
हाईलाइट
  • लोदी शहर के 117वें मेयर के रूप में शपथ ग्रहण कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। मिकी होथी को सर्वसम्मति से उत्तरी कैलिफोर्निया के लोदी शहर का 117वां मेयर चुना गया है। वह यह पद धारण करने वाले पहले सिख बन गए हैं। पंजाबी माता-पिता के बेटे होथी पहले मेयर मार्क चांडलर के अधीन उपर मेयर के रूप में कार्यरत थे।

शहर के मेयर के रूप में होथी दो साल का कार्यकाल पूरा करेंगे। वह कॉमन काउंसिल की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे और शहर के कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम करेंगे। होथी ने इस महीने शपथ लेने के बाद ट्वीट किया, लोदी शहर के 117वें मेयर के रूप में शपथ ग्रहण कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

होथी को लोदी टाइम्स में यह कहते हुए उद्धृत किया गया, हर कोई लोदी आया क्योंकि उन्हें एहसास हुआ कि यह एक सुरक्षित पारिवारिक शहर है। इस शहर में महान शिक्षा, महान लोग, महान संस्कृति, महान मूल्य और इस शहर में सिर्फ कड़ी मेहनत करने वाले लोग हैं। मुझे इस समुदाय का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है।

2008 में टोके हाई स्कूल से स्नातक होथी ने कहा कि शहर में बड़ा होना एक चुनौती थी, खासकर 9/11 के बाद, जब कई मुसलमानों और सिखों ने अनुचित उत्पीड़न का अनुभव किया। लोदी टाइम्स ने बताया कि आर्मस्ट्रांग रोड पर सिख मंदिर की स्थापना में उनके परिवार का भी महत्वपूर्ण योगदान था।

वह पहली बार 2020 के नवंबर में जिला 5 से लोदी नगर परिषद के लिए चुने गए थे। 2021 की जनगणना के आंकड़ों के अनुसार लोदी लगभग 67,021 की अनुमानित जनसंख्या के साथ कैलिफोर्निया के सैन जोकिन काउंटी में स्थित एक शहर है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Dec 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story