कैलिफोर्निया ने की आपातकाल की घोषणा

California declares state of emergency
कैलिफोर्निया ने की आपातकाल की घोषणा
सर्दी का शक्तिशाली तूफान कैलिफोर्निया ने की आपातकाल की घोषणा
हाईलाइट
  • तूफान के प्रभाव

डिजिटल डेस्क,  लॉस एंजेलिस। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में आपातकाल की घोषणा कर दी है, ताकि सर्दी के शक्तिशाली तूफान से निपटने में मदद मिल सके। शिन्हुआ न्यूज ने न्यूजॉम के हवाले से कहा, कैलिफोर्निया आने वाले तूफान के प्रभाव से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए लामबंद हो रहा है।

गवर्नर ने बुधवार को अपनी घोषणा में उल्लेख किया कि सर्दियों के तूफानों ने पिछले सप्ताह से लगभग 40 मिलियन निवासियों को प्रभावित किया है। अनुमान लगाया गया है कि अभी खतरा बना हुआ है।

पूर्वी प्रशांत क्षेत्र में स्थित शक्तिशाली हरिकेन आगे बढ़ता आ रहा है। यूएस नेशनल वेदर सर्विस के अनुसार गुरुवार तक कैलिफोर्निया और दक्षिणी ओरेगन में तेज हवाएं, अत्यधिक वर्षा और भारी हिमपात हो सकता है।एजेंसी ने कहा कि दक्षिणी ओरेगन से दक्षिणी कैलिफोर्निया तक 1 इंच से अधिक बारिश हो सकती है। इससे बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है।

कैलिफोर्निया के गवर्नर ऑफिस ऑफ इमरजेंसी सर्विसेज ने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए राज्य में सात काउंटियों लॉस एंजिल्स, ऑरेंज, कॉन्ट्रा कोस्टा, लेक, मोंटेरी, सोनोमा और एल डोरैडो के साथ-साथ पांच अन्य काउंटियों में बर्न स्कार क्षेत्रों के पास रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण तैयारी की गई है।

गवर्नर ऑफिस ऑफ इमरजेंसी सर्विसेज के निदेशक नैन्सी वार्ड ने लॉस एंजिल्स टाइम्स के हवाले से कहा, अनुमान है कि यह पांच वर्षों में कैलिफोर्निया में आने वाले बड़े तूफानों में से एक हो सकता है।कैलिफोर्निया के परिवहन विभाग ने राज्य में जनता से आग्रह किया है कि वे गैर-जरूरी यात्रा से बचें।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story