कनाडा के प्रवासियों ने अंबाला के व्यक्ति को दिया हरियाणा रत्न पुरस्कार

Canadian emigrants gave Haryana Ratna Award to Ambalas person
कनाडा के प्रवासियों ने अंबाला के व्यक्ति को दिया हरियाणा रत्न पुरस्कार
कनाडा के प्रवासियों ने अंबाला के व्यक्ति को दिया हरियाणा रत्न पुरस्कार
हाईलाइट
  • कनाडा के प्रवासियों ने अंबाला के व्यक्ति को दिया हरियाणा रत्न पुरस्कार

टोरंटो, 15 नवंबर (आईएएनएस)। हरियाणा एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (हाना) ने अंबाला के संदीप गोयल को अपना वार्षिक हरियाणा रतन पुरस्कार प्रदान किया है, जो कि कनाडा में आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ हैं।

ब्रैमटन के मैरियट होटल में उत्तरी अमेरिका में हरियाणा प्रवासियों के सबसे बड़े संगठन हाना के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा और भारतीय महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव ने गोयल को यह पुरस्कार दिया।

मूल रूप से फरीदाबाद के रहने वाले कुलदीप शर्मा कनाडा के शीर्ष होटेलियर्स में से एक हैं। उन्होंने कहा, हाना का उद्देश्य हरियाणा के मूलवासियों को उनकी जड़ों से जोड़ना, हमारी परंपराओं को जीवित रखना, हरियाणा के साथ व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देना और उत्तरी अमेरिका में उपलब्धियां हासिल करने वाले हरियाणवियों को सम्मानित करना है।

पुरस्कार स्वीकारने के बाद गोयल ने कहा, मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए यह बहुत गर्व की बात है कि मुझे यह सम्मान मिला। मैं अंबाला में पैदा हुआ और दिल्ली में बड़ा हुआ लेकिन मैं अपने जन्म स्थान से गहराई से जुड़ा हुआ हूं। मेरी पत्नी बिंदू भी हरयाणवी हैं इससे मेरा राज्य के साथ संबंध और गहरा हो गया।

हरियाणा को महाभारत का स्थान बताते हुए गोयल ने गीता के सिद्धांतों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि नए जीवन और अवसरों को स्वीकार करें लेकिन कभी अपनी जड़ों को न भूलें।

महावाणिज्य दूत श्रीवास्तव ने हरियाणा को भारत में ऑटोमोबाइल विनिर्माण का सबसे बड़ा केंद्र बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय महावाणिज्य दूतावास कनाडा में हरियाणा के पारंपरिक शिल्प और राज्य को बढ़ावा देने के लिए पूरा समर्थन देगा।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   15 Nov 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story