केप टाउन में कोरोना महामारी से जान गंवाने वाले मरीजो का हुआ सम्मान, उद्यान और कब्रिस्तानों में किया गया पौधारोपण

Cape Town opens memorial gardens in honor of covid victims
केप टाउन में कोरोना महामारी से जान गंवाने वाले मरीजो का हुआ सम्मान, उद्यान और कब्रिस्तानों में किया गया पौधारोपण
कोरोना मरीज केप टाउन में कोरोना महामारी से जान गंवाने वाले मरीजो का हुआ सम्मान, उद्यान और कब्रिस्तानों में किया गया पौधारोपण
हाईलाइट
  • केप टाउन ने कोविड पीड़ितों के सम्मान में स्मारक उद्यान खोले

डिजिटल डेस्क, केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका की विधायी राजधानी केप टाउन में कोविड -19 महामारी के कारण अपनी जान गंवाने वालों को समर्पित स्मारक उद्यान और कब्रिस्तानों को खोल दिया गया है। प्रत्येक सर्कल में पेड़ लगाए गए हैं। केप टाउन के मेयर डैन प्लेटो ने बुधवार को एक बयान में कहा कि ये पेड़ जीवन का प्रतिनिधित्व करते हैं और अपने निवासियों और कर्मचारियों द्वारा पड़ोस और शहर में किए गए योगदान की याद दिलाएंगे।

प्लेटो ने मेनार्डविले पार्क में एक स्मारक उद्यान में लिक्विडम्बर स्टायरसिफ्लुआ के पेड़ लगाने में मदद की। मेयर प्लेटो ने कहा कि हम इन पेड़ों के पोषण के माध्यम से उनका सम्मान करेंगे और मैं इन पौधों को बढ़ता हुआ देखने के लिए उत्सुक हूं। प्लेटो ने सामुदायिक सेवाओं और स्वास्थ्य के लिए मेयरल कमेटी के सदस्य जाहिद बदरूडियन के साथ मिलकर स्मारक उद्यानों में छह कोविड -19 स्मरण समारोह भी आयोजित किए।

बदरूडियन ने कहा कि बगीचे उन कई प्रियजनों के लिए जीवित स्मारक हैं, जिन्हें शहर ने खो दिया है। उन्होंने कहा कि हम उन्हें न केवल आज याद कर रहे हैं, बल्कि जैसे-जैसे ये पेड़ बढ़ेंगे और फलेंगे फूलेंगे, वह उनके जीवन का प्रमाण होगा। उनके अनुसार वृक्षों से बना वृत्त जीवन चक्र का प्रतीक है। नेशनल आर्बर मंथ के लिए स्मारक उद्यान लगाना भी गतिविधियों का हिस्सा है, जो स्थायी पर्यावरण, सामाजिक और आर्थिक विकास, सामुदायिक भागीदारी, गरीबी उन्मूलन और वानिकी में रोजगार सृजन के अवसरों को उजागर करने के लिए एक वार्षिक अभियान है। अब तक, केप टाउन ने 310,940 कोविड मामलों की पुष्टि की है। पश्चिमी केप प्रांत में, 18,889 मौतों और 463,844 ठीक होने के साथ, संक्रमणों की कुल संख्या 505,247 तक पहुंच गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Sep 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story