डीएचएस की आस्था-आधारित सुरक्षा सलाहकार परिषद में नियुक्त चंद्रू आचार्य

Chandru Acharya appointed to DHSs faith-based security advisory council
डीएचएस की आस्था-आधारित सुरक्षा सलाहकार परिषद में नियुक्त चंद्रू आचार्य
अमरिका डीएचएस की आस्था-आधारित सुरक्षा सलाहकार परिषद में नियुक्त चंद्रू आचार्य

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेता चंद्रू आचार्य को अमेरिकी गृह सुरक्षा विभाग (डीएचएस) की आस्था आधारित सुरक्षा सलाहकार परिषद में नियुक्त किया गया है। मीडिया रिलीज में कहा गया है कि आचार्य अमेरिका के 25 प्रतिष्ठित धर्मगुरुओं की इस समिति में एकमात्र हिंदू आवाज हैं।

इसमें कहा गया है कि उन्हें हिंदू अमेरिकी समुदाय और इंटरफेथ मंचों में संवाद और शांति पहल के माध्यम से विभिन्न आस्था समुदायों के साथ व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है।आचार्य का पालन-पोषण भारत में हुआ और अब वह अपनी पत्नी स्मिता और अपने दो बच्चों के साथ कैंटन में रहते हैं। वह आईटी कंसल्टिंग एंड सर्विस कंपनी इमेट्रिस कॉपोर्रेशन के अध्यक्ष हैं।

वह एक योग प्रशिक्षक और फुटबॉल कोच भी हैं। वह कैंटन के हिंदू मंदिर बालगोकुलम में हिंदू इतिहास, विरासत और संस्कृति पढ़ाते हैं। उन्हें नियमित रूप से पास के स्कूलों और कॉलेजों में हिंदू धर्म के बारे में बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

इंटरफेथ एक्टिविस्ट के तौर पर वह एक स्थानीय इंटरफेथ कम्युनिटी आउटरीच ग्रुप में भाग लेते है। वह इंटरफेथ लीडरशिप काउंसिल ऑफ डेट्रायट और साउथ एशियन अमेरिकन वॉयस फॉर इम्पैक्ट के बोर्ड सदस्य हैं।पिछले दो दशकों में, वह विभिन्न सामुदायिक संगठनों के साथ सक्रिय रुप से जुड़े हुए हैं, जो स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक समानता और बहुलवाद के लिए काम करते हैं।

आस्था-आधारित सुरक्षा सलाहकार परिषद, पूजा के घरों की सुरक्षा, तैयारियों और आस्था समुदाय के साथ बेहतर समन्वय से संबंधित मामलों पर सचिव और अन्य वरिष्ठ नेतृत्व को सलाह प्रदान करती है।पार्टनरशिप एंड एंगेजमेंट के सहायक सचिव ब्रेंडा अब्देल ने कहा, यह परिषद समुदायों को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर महत्वपूर्ण भागीदारों के साथ औपचारिक रूप से जुड़ने का एक महत्वपूर्ण तरीका है।उन्होंने कहा, विश्वास-आधारित सुरक्षा सलाहकार परिषद के सदस्य बहुमूल्य अंतर्²ष्टि प्रदान करेंगे, जिससे विभाग के मिशन के दायरे में महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश भर में हमारे हितधारकों को लाभ होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story