कोरोना वैक्सीन: चिली ने की घोषणा, कहा- 1 अक्टूबर से फुल वैक्सीनेटिड विदेशियों को दी जाएगी प्रवेश की अनुमति

September 16th, 2021

हाईलाइट

  • चिली 1 अक्टूबर से फुल वैक्सीनेटिड विदेशियों को देगा प्रवेश की अनुमति

डिजिटल डेस्क, सेंटियागो। सरकार ने कहा कि चिली उन विदेशियों को 1 अक्टूबर से देश में प्रवेश करने की अनुमति देगा, जिन्हें कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, क्योंकि देश में नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्राइम प्रिवेंशन के अंडर सेक्रेटरी मारिया जोस गोमेज के हवाले से कहा कि हम सभी नागरिकों और विदेशियों से, चाहे वे निवासी हों या नहीं, जिम्मेदारी से व्यवहार करने और लागू नियमों का पूरी तरह से पालन करने का आह्वान करते हैं।

अनिवासी विदेशी जो दक्षिण अमेरिकी देश में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण, कोविड -19 निगेटिव पीसीआर परीक्षण आगमन से 72 घंटे पहले लिया गया और एक टीका पासपोर्ट प्रस्तुत करना होगा, साथ ही सरकार के अनुसार आगमन पर सख्त क्वारंटीन का भी पालन करना होगा।

इसके अलावा, विदेशी केवल इक्विक, एंटोफगास्टा और सैंटियागो में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में उड़ान भरने में सक्षम होंगे, साथ ही भूमि सीमा क्रॉसिंग के माध्यम से प्रवेश कर सकेंगे। सरकार ने कहा कि केवल चिली और सरकार द्वारा जारी गतिशीलता पास वाले विदेशी निवासी ही देश छोड़ सकते हैं। पर्यटन के अपर सचिव जोस लुइस उरीआर्टे के अनुसार, आने वाले पर्यटक चिली के पर्यटन राजस्व का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा है। पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, चिली ने 1,645,233 कोविड मामलों की पुष्टि की और 37,261 मौतें दर्ज कीं है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...