comScore

चीन : सीपीसी सदस्यों की संख्या 9.19 करोड़ पहुंची

July 01st, 2020 00:01 IST
 चीन : सीपीसी सदस्यों की संख्या 9.19 करोड़ पहुंची

हाईलाइट

  • चीन : सीपीसी सदस्यों की संख्या 9.19 करोड़ पहुंची

बीजिंग, 30 जून (आईएएनएस)। 1 जुलाई को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना की 99वीं वर्षगांठ है। वर्ष 2019 के अंत तक सीपीसी सदस्यों की संख्या 9 करोड़ 19 लाख 14 हजार तक जा पहुंची है। नए चीन की स्थापना के बाद सीपीसी के नेतृत्व में चीनी लोगों ने विकास की बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं। चीन का लक्ष्य है कि वर्ष 2020 में समग्र तौर पर खुशहाल समाज का निर्माण पूरा किया जाए।

अब कोविड-19 महामारी दुनिया भर में फैल रही है। महामारी की रोकथाम में सीपीसी की श्रेष्ठता दिखाई गई है। चीन के वुहान शहर में सबसे पहले कोविड-19 के मामले सामने आए। अचानक से फैली महामारी की स्थिति में, विशेषकर लॉकडॉउन के बाद वुहान में चिकित्सकों, चिकित्सा सामग्रियों और दैनिक आवश्यकताओं में कमी आई। इस समस्या का समाधान करने के लिए सीपीसी ने पूरे देश के संसाधन को इकट्ठा कर वुहान की सहायता की। इससे वुहान में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए बेहतर आधार तैयार हुआ।

महामारी की रोकथाम में सीपीसी हमेशा से जनता की जान और स्वास्थ्य को प्राथमिकता देती रही है और नागरिकों पर निर्भर रहते हुए महामारी की रोकथाम करती है। सभी चीनी लोगों ने एक साथ वायरस के साथ लड़ाई की और अंतत: विजय पाई। अब चीन में जीवन और उत्पादन धीरे से बहाल हो रहा है। उद्देश्य है कि महामारी की वजह से हुआ नुकसान निम्न स्तर तक कम किया जाएगा। इससे सीपीसी का मजबूत नेतृत्व प्रतिबिंबित हुआ।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

कमेंट करें
QGHmM