चीन ने कजाकस्तान में स्थिरता की रक्षा और हिंसा रोकने के लिए समर्थन जताया

China expresses support to protect stability and stop violence in Kazakhstan
चीन ने कजाकस्तान में स्थिरता की रक्षा और हिंसा रोकने के लिए समर्थन जताया
वार्ता चीन ने कजाकस्तान में स्थिरता की रक्षा और हिंसा रोकने के लिए समर्थन जताया
हाईलाइट
  • कजाकस्तान अंतरराष्ट्रीय दायित्वों और समझौतों को पूरा करना जारी रखेगा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 10 जनवरी को चीनी स्टेट कांसुलर, विदेश मंत्री वांग यी ने कजाकस्तान के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मुख्तार ट्युबेर्डी के साथ फोन पर वार्ता की।

इस मौके पर वांग यी ने कहा कि कजाकस्तान के स्थायी सर्वांगीण रणनीतिक साझेदार के रूप में कजाकस्तान के भविष्य और नियति से संबंधित एक महत्वपूर्ण क्षण में, चीन स्थिरता की रक्षा और हिंसा को समाप्त करने में कजाकस्तान को द्दढ़ समर्थन देने को तैयार है।

मुख्तार ट्युबेर्डी ने कहा कि 10 तारीख को राष्ट्रीय शोक दिवस है, चीनी विदेश मंत्री के संदेश ने एक बार फिर कजाकस्तान को चीन के मजबूत समर्थन और भाईचारे का प्रदर्शन किया।

उन्होंने कजाकस्तान में स्थिति का विवरण और ताजा स्थिति का परिचय देते हुए कहा कि वर्तमान स्थिति को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया गया है और शांति बहाल की जा रही है।

कजाकस्तान पूरी तरह से विदेशी संस्थानों और कर्मियों की सुरक्षा के साथ-साथ विदेशी निवेश की गारंटी देगा, और अंतरराष्ट्रीय दायित्वों और समझौतों को पूरा करना जारी रखेगा।

वांग यी ने कहा कि कजाकस्तान के राष्ट्रीय शोक दिवस पर चीन निर्दोष मृतकों और घायलों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है। चीन सरकार और चीनी नागरिक कजाकस्तान की सरकार और लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं।

चीन कानून प्रवर्तन और सुरक्षा विभागों में कजाकस्तान के साथ सहयोग बढ़ाने और हस्तक्षेप रोकने आदि में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाना चाहता है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story