दैनिक भास्कर हिंदी: चीन की एक फैक्ट्री में आग लगने से 19 लोगों की मौत, बढ़ता सकता है आकंड़ा

September 30th, 2019

हाईलाइट

  • चीन की एक फैक्ट्री में लगी आग
  • आग लगने से अब तक 19 लोगों की मौत
  • स्थानीय प्रशासन की ओर से राहत बचाव का काम जारी

डिजिटल डेस्क, झेजियांग। पूर्वी चीन के झोजियांग प्रांत में एक फैक्ट्री में आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 9 तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आग देर रात 1 बजे के आस-पास लगी है। उस वक्त कर्मचारी फैक्ट्री में काम कर रहे थे। फिलहाल आग लगने के कारणों को पता नहीं चल पाया है। स्थानीय प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव का काम जारी है। 

निंगबो जिले के प्रशासन अधिकारियों ने कहा कि झेजियांग में एक फैक्टरी में आग लगने से कम से कम 19 लोग मारे गए और तीन घायल हो गए। निंगबो जिले के प्रशासन के तहत निंगहाई काउंटी में उपभोक्ता वस्तुओं की फैक्टरी में आग लगने का समय के 1 बजे था। आपातकालीन कर्मचारियों ने स्थानीय पर्यावरण के लिए फैक्टरी में लगी आग से प्रदूषण उत्सर्जन के परिणाम का भी मूल्यांकन किया है, जिस पर उनका कहना है कि कारखाने के आसपास के क्षेत्र प्रदूषित नहीं हुए हैं। आग लगने का कारण का अबतक पता नहीं चला है. स्थानीय अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू की।

बता दें कि इसी तरह 2018 में अप्रैल महीने में चीन के ग्वांगदोंग प्रांत के किंग्युआन शहर में एक बार में आग लग जाने से 18 लोग मारे गए थे.।इससे पहले दिसंबर 2017 में चीन की राजधानी बीजिंग में एक इमारत में लग गई जिसमें पांच लोगों ने जान गंवा दी थी। फरवरी, 2017 में भी चीन के एक मसाज पार्लर में आग लगने की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई। जून, 2016 में चीन में एक चलती सरकारी बस में आग लग गई जिस कारण बस में सवार 35 यात्रियों की मौत हो गई थी . कई लोग झुलसे भी हैं।