चीन: चीन ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • चीन ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन ने सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जो देश के कई क्षेत्रों में तीव्र गर्मी की लहरों के चलते उच्च तापमान के लिए दूसरा सबसे बड़ा अलर्ट है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, झेजियांग, फुजियान, जियांग्शी, हुनान, ग्वांगडोंग, गुआंग्शी, चोंगकिंग, हुबेई और गुइझोउ, सिचुआन, जिआंगसु, अनहुई, इनर मंगोलिया और शिनजियांग के कुछ हिस्सों में दिन में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है।

केंद्र ने कहा कि, झेजियांग, फुजियान, जियांग्शी और झिंजियांग के कुछ हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो सकता है।इसने जनता को उच्च तापमान की अवधि के दौरान बाहरी गतिविधियों में भाग लेने से परहेज करने की सलाह दी और सुझाव दिया कि गर्मी में बाहर काम करने वाले लोग बार-बार ब्रेक लेते रहे।चीन में चार-स्तरीय रंग-कोडित मौसम चेतावनी प्रणाली है, जिसमें लाल सबसे गंभीर चेतावनी का प्रतिनिधित्व करता है, इसके बाद नारंगी, पीला और नीला होता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.