comScore

चीन कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए 2 करोड़ डॉलर दान देगा

March 09th, 2020 00:00 IST
 चीन कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए 2 करोड़ डॉलर दान देगा

हाईलाइट

  • चीन कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए 2 करोड़ डॉलर दान देगा

बीजिंग, 8 मार्च (आईएएनएस)। चीन सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन को 2 करोड़ अमेरिकी डॉलर का दान देने का फैसला किया है।

नोवेल कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्येसूस के नेतृत्व में महामारी की रोकथाम में विभिन्न देशों की समझदारी बढ़ाने, इसका वैज्ञानिक रूप से मुकाबला करने और स्वास्थ्य व्यवस्था की क्षमता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने प्रशंसा की। चीन भी रोकथाम और नियंत्रण के काम में विश्व स्वास्थ्य संगठन की समझदारी और समर्थन की प्रशंसा करता है।

अब नोवेल कोरोना वायरस महामारी दुनिया में फैल रही है। इसकी रोकथाम और नियंत्रण में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग करने की आवश्यकता है। चीन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की अपील के अनुसार दान देने का फैसला किया है। उद्देश्य है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन अंतर्राष्ट्रीय सहयोग में समन्वय की भूमिका निभाएगा और कमजोर सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था होने वाले मध्य और छोटे देशों को महामारी की रोकथाम में सहायता देगा।

चीन लगातार विभिन्न देशों के साथ सहयोग करता रहेगा और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में चीन का योगदान करेगा, ताकि मानव समुदाय के साझे हित का निर्माण बढ़ाया जाए।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

-- आईएएनएस

कमेंट करें
HVcpu