अफगानिस्तान को बिना शर्त सहायता देगा चीन

China will give unconditional aid to Afghanistan
अफगानिस्तान को बिना शर्त सहायता देगा चीन
अफगानियों के लिए मदद के हाथ अफगानिस्तान को बिना शर्त सहायता देगा चीन
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान को बिना शर्त सहायता देगा चीन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। काबुल में चीनी राजदूत वांग यू ने कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान के लोगों को बिना शर्त मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखने के लिए तैयार है। खामा न्यूज ने बताया कि चीनी राजदूत ने शरणार्थियों और प्रत्यावर्तन के कार्यवाहक मंत्री, खलीलुरनमान हक्कानी से मुलाकात की और कहा कि चीनी सहायता इस साल सर्दियों तक पहुंच जाएगी।

मंत्रालय के बयान के अनुसार, चीन अफगानिस्तान के लोगों को मानवीय सहायता में 1.5 करोड़ डॉलर और कोविड वैक्सीन की दस लाख खुराक देगा। इससे पहले, यू काबुल में पाकिस्तानी राजदूत मंसूर अहमद खान से मिले। तालिबान द्वारा अपने अंतरिम मंत्रिमंडल की घोषणा के बाद अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री से मिलने वाले पहले विदेशी दूत हैं।

पाकिस्तान ने रविवार को तोरखम क्रॉसिंग प्वाइंट के जरिए अपनी पहली खेप भी भेजी है, जिसमें 278 टन खाद्य सामग्री थी। अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के अधिकारियों ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से सहायता का स्वागत किया है और आश्वासन दिया है कि इसे पारदर्शी रूप से वितरित किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि राहत सहायता का प्रावधान अफगानिस्तान के 1.8 करोड़ से अधिक लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता के रूप में आता है, क्योंकि सर्दी का मौसम आ रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story