कराची के डेंटल क्लिनिक में चीनी नागरिकों पर हमला, एक की मौत

Chinese nationals attacked at dental clinic in Karachi, one dead
कराची के डेंटल क्लिनिक में चीनी नागरिकों पर हमला, एक की मौत
पाकिस्तान कराची के डेंटल क्लिनिक में चीनी नागरिकों पर हमला, एक की मौत
हाईलाइट
  • पतलून और नीले रंग की शर्ट पहनी हुई थी

डिजिटल डेस्क, कराची। कराची के सदर इलाके में एक डेंटल क्लिनिक के अंदर बुधवार को एक अज्ञात हमलावर द्वारा की गई गोलीबारी में एक चीनी नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। एसएसपी दक्षिण असद रजा ने संवाददाताओं से कहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने पुष्टि की कि तीनों चीनी लोग थे। अधिकारी के अनुसार, हमलावर 30 साल की उम्र का है जिसने पतलून और नीले रंग की शर्ट पहनी हुई थी। रजा ने डॉन को बताया कि वह बीमारी का नाटक करते हुए क्लिनिक में दाखिल हुआ और उसने गोलियां चला दीं।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुलिस ने पीड़ितों की पहचान 25 वर्षीय रोनिल डी रायमंड चॉ, 72 वर्षीय मार्गेड और 74 वर्षीय रिचर्ड के रूप में हुई। वहीं अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि, गोली से जख्मी एक युवक को डॉ. रूथ पफौ सिविल अस्पताल लाया गया, जिसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। डॉक्टर सैयद ने कहा कि दो अन्य एक पुरुष और एक महिला घायल हैं। जिनका जिन्ना पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर के मुताबिक, दोनों घायल विदेशियों की हालत गंभीर है क्योंकि उनके पेट में गोली लगी है।

इस बीच एक प्रवक्ता के अनुसार सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हत्या का संज्ञान लिया है। सीएम ने कराची के अतिरिक्त आईजीपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आधिकारिक बयान के अनुसार, शाह ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी का भी आदेश दिया और कहा कि ऐसी घटनाएं सहनीय नहीं हैं। यह घटना हाल ही में देश में चीनी नागरिकों पर हुए हमलों की ताजा घटना है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में कराची विश्वविद्यालय (केयू) के कन्फ्यूशियस संस्थान के बाहर एक आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story