अमेरिकी विशेष राजदूत ने दी चेतावनी, कहा- भविष्य में आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करेंगे अफगानिस्तान के नागरिक

Citizens of Afghanistan will face future economic and security challenges
अमेरिकी विशेष राजदूत ने दी चेतावनी, कहा- भविष्य में आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करेंगे अफगानिस्तान के नागरिक
अफगानिस्तान को चेतावनी अमेरिकी विशेष राजदूत ने दी चेतावनी, कहा- भविष्य में आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करेंगे अफगानिस्तान के नागरिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के निवर्तमान विशेष राजदूत जलमय खलीलजाद ने चेतावनी दी है कि युद्ध का अंत अंतिम अध्याय नहीं है, क्योंकि अफगानिस्तान के लोग आने वाले दिनों में आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने वाले हैं। खामा प्रेस ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। ट्विटर पोस्ट की एक श्रृंखला में खलीलजाद ने आधिकारिक तौर पर अफगानिस्तान के सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि के पद से अपने इस्तीफे की पुष्टि की और इस पद पर अपने डिप्टी थॉमस वेस्ट का स्वागत किया।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने उनकी प्रशंसा की और अपने मूल देश में उनके विशेष राजदूत के रूप में उनके सभी प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया। खलीलजाद ने कहा कि अमेरिका के लोगों की सेवा करना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध रहने की बात भी कही। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, मैं स्टेट डिपार्टमेंट, पेंटागन और खुफिया समुदाय के अपने सभी सहयोगियों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने इस मिशन में मेरा साथ दिया।

उन्होंने लगभग तीन वर्षों तक अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि के रूप में कार्य किया और अमेरिका-तालिबान समझौते पर हस्ताक्षर में अहम भूमिका अदा की, लेकिन वह तालिबान और अफगान सरकार को एक समझौते तक पहुंचाने में विफल रहे। पूर्व अफगान अधिकारी और अफगान लोग उनके मिशन की आलोचना करते हैं, हालांकि तालिबान विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने खलीलजाद के साथ प्रगति की है।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Oct 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story