comScore

कोरोना: भूख से तड़प रहे थे 8 बच्चे, मां पत्थर उबालकर करती रही खाना बनाने का नाटक

कोरोना: भूख से तड़प रहे थे 8 बच्चे, मां पत्थर उबालकर करती रही खाना बनाने का नाटक

हाईलाइट

  • कोरोना वायरस ने लोगों का जीवन कियाअस्तव्यस्त
  • लोगों के सामने नौकरी और खाने पीने का संकट
  • कीनिया में एक मां को पत्थर उबालकर करना पड़ा खाना बनाने का नाटक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने लोगों को पूरी तरह असहाय बना दिया है। इस जानलेवा महामारी को रोकने के लिए कई देशों में लॉकडाउन है। हालात ऐसे बिगड़ गए हैं कि लोगों के पास दो वक्त की रोटी खाने के लिए पैसे भी नहीं है। कोरोना वायरस ने लोगों को इतना लाचार और बेबस कर दिया है उन्हें अपने बच्चों के तसल्ली के लिए पत्थर उभालने पड़ रहे हैं। ऐसी ही हैरान कर देने वाली खबर कीनिया की है। जहां घर में राशन नहीं होने के कारण बच्चे भूख से तड़प रहे थे। ऐसे में विधवा मां ने उन्हें बहलाने के लिए पत्थर पकाने का नाटक करना पड़ा। 

आठ बच्चों की मां है महिला
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला का नाम पेनिना बहाती कित्साओ है। वह विधवा है और उनके आठ बच्चे हैं। पेनिना लोगों के कपड़े धोकर जीवन-यापन करती है। कोरोना संक्रमण के बाद उनके पास कोई काम नहीं है। उनके लिए मुश्किलें इतनी बढ़ गई कि अपने बच्चों को खिलाने के लिए खाना नहीं था। इसलिए अपने बच्चों को बहलाने के लिए पत्थर उबालने लगी।  पेनिना बहाती कित्साओ ने सोचा कि पकाने देख बच्चे खाने का इंतजार कर सो जाएंगे। 

अमेरिकी नर्स का दावा, कोरोना मरीजों को मारा जा रहा है

पड़ोसी ने बनाया वीडियो
इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो पेनिना बहाती कित्साओ की पड़ोसन प्रिस्का मोमानी ने बना लिया और स्थानीय मीडिया को बता दिया। पेनिना की कहानी सुनकर काफी लोग उनकी मदद के लिए आगे आए। एक पड़ोसी ने बैंक में उनका खाता खुलवासा जिससे उन्हें पैसे मिल सके। लोग पेनिना को मोबाइल एप के जरिए पैसे भेज रहे हैं। 

दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा

मेरे पास नहीं था कोई विकल्प
पेनिना ने कीनिया की न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरे बच्चों को पता चल गया था कि मैं पत्थर पकार उन्हें बहला रही हूं। क्योंकि मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। पेनिना बहाती कित्साओ कीनिया के मोम्बासा शहर में दो कमरों के घर में रहती हैं। उनके मकान में बिजली और पानी की सुविधा भी नहीं है। 

कमेंट करें
GuxbY