comScore

Coronavirus: चीन और इटली में मौत का तांडव मचाने के बाद स्पेन पहुंचा कोरोना, 2800 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

Coronavirus: चीन और इटली में मौत का तांडव मचाने के बाद स्पेन पहुंचा कोरोना, 2800 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

हाईलाइट

  • कोरोना वायरस से मरने वालों के आंकड़ा नें लगातार इजाफा
  • स्पेन में 2800 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है। इसे मरने वालों का आंकड़ा अबतक 18, 589 हो चुका है। जिसमें सबसे आगे इटली जहां 6,820 और दूसरे स्थान पर चीन जहां 3,281 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इधर स्पेन (Spain) भी कोविड-19 (COVID-19) को नया गढ़ बनते जा रहा है। स्पेन में अबतक 39, 885 केस सामने आ चुके हैं। वहीं 2,808 लोगों की मौत हो गई है

24 घंटे में 462 मौतें
स्पेन में लॉकडाउन के दूसरे सप्ताह की शुरुआत काफी खराब रही। यहां पिछले 24 घंटे में 462 लोगों की मौतें हो गई, जो एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा है।  स्पेन में शुक्रवार तक कोरोनावायरस की वजह से एक हजार मौते हुई थीं। वहीं मंगलवार तक आंकड़ा दोगुना होकर 2500 के पार हो गया। 

स्केटिंग रिंक को बनाया शवगृह
स्पेन की राजधानी मैड्रिड में मरने वालों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि शवगृहों में जगह नहीं बची है। प्रशासन ने आइस स्केटिंग रिंक को शवगृह बनाने का निर्णय लिया है।  कोविड-19 को लेकर जारी चेतावनी के बीच स्पेन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हजारों की संख्या में लोगों ने सड़कों पर मार्च निकाला था।  इससे देश में लोगों में वायरस का संक्रमण फैला दिया।

WHO का बड़ा बयान- लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोनावायरस, जरूरत है पीड़ित को ढूंढा जाए

फ्रांस पहुंचा 5वें स्थान पर
कोरोनावायरस के संक्रमण से जिन देशों में अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें फ्रांस पांचवें नंबर पर है। कोरोना के प्रकोप से फ्रांस में करीब 1,100 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा विदेशी ऑनलाइन मीडिया फ्रांस24 डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हवाले से दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को फ्रांस में कोरोनावायरस से संक्रमित 240 लोगों की मौत होने के बाद इस जानलेवावायरस ने फ्रांस में अब तक करीब 1, 100 लोगों को मौत की नींद सुला दी है।

चीन से पैदा हुई इस महामारी की चपेट में अब पूरी दुनिया आ गई है और यूरोप में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है। फ्रांस24 डॉट कॉम की 24 मार्च की रिपोर्ट के अनुसारए फ्रांस में कोरोनावायरस के 22,300 मामले की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें बीते 24 घंटों के दौरान आए 2,444 मामले शामिल हैं। यह जानकारी मंगलवार को फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने दी।

कमेंट करें
uLEn4