WHO का बड़ा बयान- लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोनावायरस, जरूरत है पीड़ित को ढूंढा जाए

Lockdown is not enough for coronavirus said who
WHO का बड़ा बयान- लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोनावायरस, जरूरत है पीड़ित को ढूंढा जाए
WHO का बड़ा बयान- लॉकडाउन से नहीं खत्म होगा कोरोनावायरस, जरूरत है पीड़ित को ढूंढा जाए
हाईलाइट
  • दुनिया में कोरोनावायरस से अबतक 15 हजार लोगों की मौत
  • भारत के कई शहरों को किया गया लॉकडाउन
  • भारत में 400 से ज्यादा संक्रमित लोगों की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) ने तांडव मचा रखा है। इसके चलते कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है। हर किसी का प्रयास है कि कोरोनावायरस को जल्द से जल्द फैलने से रोका जाएं। इस बीच लॉकडाउन को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बड़ा बयान दिया है। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन काफी नहीं है।

WHO के माइक रायन ने कहा है कि सिर्फ लॉकडाउन से कोरोना को रोका नहीं जा सकता। इस समय जरूरी है कि जो लोग बीमार हैं और इससे संक्रमित हैं। उन्हें ढूंढा जाए और निगरानी में रखा जाए, तभी रोका जा सकता है। उन्होंने कहा, "लॉकडाउन के साथ सबसे बड़ी समस्या है कि जब ये खत्म होगा लोक बड़ी संख्या में बाहर निकलेंगे और फिर खतरा बढ़ सकता है।"

 देश में कोरोना का कहर जारी, कांग्रेस ने मोदी सरकार के सामने रखी ये 10 बड़ी मांगें

रायन ने कहा कि चीन, सिंगापुर और साउथ कोरिया ने जब लॉकडाउन किया तो उन्होंने हर व्यक्ति की जांच की जिसपर वायरस का खतरा था। अब अमेरिका और अन्य देशों को भी यही मॉडल लागू करना चाहिए। अगर अक बार इसे फैलने से रोक दिया तो इस बीमारी से छूटकारा मिल सकता है। 

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस 326,722 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अबतक 14,507 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा इटली में 5,476 और दूसरे स्थान पर चीन में 3,270 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

Created On :   23 March 2020 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story