कोरोना वायरस: एंजेला मर्केल हुईं क्वारनटाइन, जर्मनी में दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक

Coronavirus Pandemic German Chancellor Angela Merkel in quarantine ban on more than two persons sitting
कोरोना वायरस: एंजेला मर्केल हुईं क्वारनटाइन, जर्मनी में दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक
कोरोना वायरस: एंजेला मर्केल हुईं क्वारनटाइन, जर्मनी में दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टर से की थी मुलाकात
  • क्वारनटाइन में गईं जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल
  • जर्मनी में दो से अधिक व्यक्तियों के साथ में बैठने पर भी पाबंदी

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल क्वारनटाइन में चली गई हैं। एंजेला मर्केल से मुलाकात करने वाले डॉक्टर के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद  उन्होंने क्वारनटाइन में जाने का फैसला लिया है। वहीं कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जर्मनी में दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। बता दें कि, जर्मनी में अब तक कोरोना के कारम 93 लोगों की मौत हो चुकी है।

COVID-19: कोरोना के कारण एक दिन का किया गया दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र, आज होगा पेश

बीबीसी ने रविवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के हवाले से कहा, हमारा अपना व्यवहार संक्रमण को फैलने से रोकने व धीमा करने का सबसे प्रभावी तरीका है। नए प्रतिबंधों के अंतर्गत ब्यूटी-पार्लर, मसाज पार्लर को बंद करना शामिल है, जबकि अन्य गैर-जरूरी दुकानें पहले ही बंद कर दी गई थीं। चांसलर मर्केल के संबोधन के कुछ समय बाद ही उनके कार्यालय ने कहा कि वह खुद से एकांतवास में जा रही हैं।

चांसलर से मिलने वाले डॉक्टर में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि
उनके प्रवक्ता ने कहा कि दरअसल, वह शुक्रवार को एक डॉक्टर के संपर्क में आईं थीं। निमोनिया के खिलाफ मर्केल को टीका लगाने वाले उस डॉक्टर में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई हैं, जिसके बाद से उन्होंने एकांतवास में जाने का निर्णय लिया है। प्रवक्ता ने कहा, 65 वर्षीय चांसलर की अगले कुछ दिनों में नियमित रूप से जांच की जाएगी और इस दौरान वह घर से काम करेंगी। यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश जर्मनी ने अब तक कोविड-19 से संक्रमण के 18,610 मामलें सामने आए हैं, जिनमें से 55 व्यक्तियों की इस जानलेवा वायरस के चलते मौत हुई हैं।

नियमों का उल्लंघन करने वालों को मिलेगी सजा
नए नियमों के अनुसार, लोगों को सार्वजनिक रूप से तीन या अधिक के समूह बनाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, एक ही घर में एक साथ रह रहे लोगों और काम से संबंधित समूह पर यह नियम लागू नहीं है। पुलिस नए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखेगी और उन्हें सजा देगी। रेस्तरां अब केवल टेकवे सर्विस ही दे पाएंगे। जर्मनी के सभी राज्यों में यह प्रतिबंध लागू होंगे और कम से कम अगले दो सप्ताह तक ये इसी प्रकार लागू रहेंगे।

Coronavirus Disease LIVE: भारत में 400 के करीब पहुंचा कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा, कई राज्य में लॉकडाउन

Created On :   23 March 2020 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story