कोरोनावायरस: ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नादिन डोरिस के संक्रमित होने की पुष्टि

Coronavirus: UK health minister confirmed to be infected
कोरोनावायरस: ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नादिन डोरिस के संक्रमित होने की पुष्टि
कोरोनावायरस: ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नादिन डोरिस के संक्रमित होने की पुष्टि
हाईलाइट
  • कोरोनावायरस : ब्रिटेन की हेल्थ मिनिस्टर के संक्रमित होने की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन की हेल्थ मिनिस्टर व कन्सर्वेटिव पार्टी की सांसद नादिन डोरिस के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डोरिस, कोविड-19 से संक्रमित होने वालीं देश की पहली सांसद हैं। हालांकि जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी हुई, उन्होंने सभी सावधानी बरतनी शुरू कर दी और उन्हें उनके ही आवास में एकांतवास में रखा गया है।

इस बात का खुलासा ऐसे समय में हुआ है, जब कोविड-19 से संक्रमण के चलते देश में छह मौते हो चुकी हैं और अब तक इसके 382 मामले सामने आए हैं। नवीनतम मामले में मरने वाला व्यक्ति 80 वर्ष के आस-पास का था, जिसकी स्वास्थ्य स्थिति अच्छी नहीं थी। इस बीच, डॉक्टरों ने चेताया कि कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़ने की स्थिति में नियमित सर्जरी को रोकना पड़ सकता है।

ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि डॉक्टरों को सबसे बीमार मरीजों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है इसलिए शायद रूटिन मॉनिटरिंग लॉन्ग-टर्म हेल्थ कंडीशन को रोकना पड़ सकता है। सांसद डोरिस ने एक बयान में कहा कि पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने उन लोगों को ट्रेस करना शुरू कर दिया है, जिनके साथ उनका संपर्क रहा। साथ ही विभाग की सलाह पर विभाग और उनके संसदीय कार्यालय को बंद कर दिया गया है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2 और मामले, कुल संख्या 18 हुई

 

Created On :   11 March 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story