बलूचिस्तान में बाढ़ से ऑप्टिकल फाइबर को पहुंचा नुकसान, टूटा संपर्क

Damage to optical fiber due to floods in Balochistan, lost connectivity
बलूचिस्तान में बाढ़ से ऑप्टिकल फाइबर को पहुंचा नुकसान, टूटा संपर्क
पाकिस्तान बलूचिस्तान में बाढ़ से ऑप्टिकल फाइबर को पहुंचा नुकसान, टूटा संपर्क
हाईलाइट
  • बलूचिस्तान में हवाई
  • सड़क और रेल नेटवर्क पहले ही बंद कर दिया गया है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ के चलते डिजिटल कनेक्टिविटी अवरुद्ध हो गई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि बाढ़ से पहले से ही प्रभावित प्रांत में रात भर हुई भारी बारिश के बाद देश के बाकी हिस्सों से संपर्क टूट गया है। दक्षिण एशियाई देश मानवीय आपदा से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है। बुनियादी ढांचे का विनाश और संचार का टूटना क्षेत्र में बचाव और राहत प्रयासों में अधिकारियों के सामने आने वाली कठिनाइयों को बढ़ाता है।

बलूचिस्तान में हवाई, सड़क और रेल नेटवर्क पहले ही बंद कर दिया गया है। जिसके चलते कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने ट्विटर पर कहा, बलूचिस्तान ऑप्टिकल फाइबर केबल में मूसलाधार बारिश और अचानक आई बाढ़ के कारण क्वेटा और प्रांत के बाकी प्रमुख शहरों में वॉइस और डेटा सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

उन्होंने कहा कि इस अभूतपूर्व स्थिति को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने निवासी अब्दुल कय्यूम के हवाले से कहा, जलवायु परिवर्तन आपदा मानव आपदा में बदल गई। संघीय आईटी और दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, बलूचिस्तान में, तीन से अधिक स्थानों पर ऑप्टिकल फाइबर केबल कट जाने के कारण संचार प्रणाली में कटौती की गई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story