दैनिक भास्कर हिंदी: नवाज शरीफ की नई फोटो से छिड़ी बहस

May 31st, 2020

हाईलाइट

  • नवाज शरीफ की नई फोटो से छिड़ी बहस

इस्लामाबाद, 31 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक नई तस्वीर वायरल हुई है, जो इलाज कराने के लिए लंदन में हैं। उनके स्वास्थ्य की वास्तविक स्थिति को लेकर लोगों में एक बहस छिड़ गई है। इसकी जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट अनुसार वायरल तस्वीर में शरीफ लंदन में अपनी पोतियों के साथ सड़क के किनारे एक कैफे में बैठे नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर एक बहस छिड़ गई है। उनके विरोधियों का कहना है कि अगर वह ठीक हैं और लंदन की सड़कों पर घूम रहे हैं तो वे पाकिस्तान क्यों नहीं लौटते, जबकि उनके समर्थकों ने उन्हें स्वस्थ देख कर खुशी जाहिर की।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने डॉन न्यूज को बताया कि किसी राहगीर ने उनकी तस्वीर ले ली और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जब वह पैदल चलने के बाद कैफे में रुके थे।

अपने पिता की तस्वीर पर कमेंट करते हुए मरियम नवाज ने ट्वीट किया, नवाज शरीफ की तस्वीर उन्हें अपमानित करने के इरादे से जारी की गई हैं। लेकिन नतीजा उल्टा हुअ। मियां साहब (नवाज शरीफ) के समर्थक उन्हें देखकर खुश हो गए। उनके विरोधियों को इससे कुछ सीखना चाहिए।

शरीफ को अदालत ने चिकित्सा उपचार के लिए चार सप्ताह के लिए विदेश में रहने की अनुमति दी थी। यह चार सप्ताह बीते काफी समय गुजर चुका है। वह नवंबर 2019 से लंदन में हैं। हालांकि, सरकार ने उनके वहां रुकने के समय में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है।