युद्ध के बावजूद यूएस-रूस के बीच बातचीत के रास्ते खुले

Despite the war, US-Russia talks open
युद्ध के बावजूद यूएस-रूस के बीच बातचीत के रास्ते खुले
रूस-यूक्रेन विवाद युद्ध के बावजूद यूएस-रूस के बीच बातचीत के रास्ते खुले
हाईलाइट
  • क्रेमलिन के साथ संपर्क बनाए रखना अमेरिका के हित में है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। यूक्रेन के खिलाफ रूस के जारी युद्ध के बावजूद मॉस्को और वाशिंगटन के बीच बातचीत के रास्ते खुले हैं। इस बात की पुष्टि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जेक सुलिवन ने की है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनएसए ने कहा कि क्रेमलिन के साथ संपर्क बनाए रखना अमेरिका के हित में है।

सुलिवन ने कहा कि, राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन का जवाबदेही को आगे बढ़ाने का दायित्व था और उन्होंने यूक्रेन में युद्ध अपराधियों को उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए जिम्मेदार बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ काम करने का वचन दिया। बीबीसी ने एनएसए के हवाले से कहा, उन्होंने कहा, मैं शुक्रवार (4 नवंबर) को कीव में था और सैन्य नेतृत्व के साथ राष्ट्रपति जेलेंस्की और मेरे समकक्ष एंड्री यरमक से मिला, इस दौरान वहां हुई तबाही की भी जानकारी ली।

सोमवार का घटनाक्रम ऐसे समय में आया है जब व्हाइट हाउस ने उन खबरों का खंडन करने से इनकार कर दिया, जिसमें कहा गया था कि सुलिवन यूक्रेन में परमाणु तनाव को रोकने के लिए रूस के साथ बातचीत कर रहे हैं। एनएसए की टिप्पणी की पुष्टि करते हुए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव करिन जीन-पियरे ने सोमवार को कहा कि, हम अमेरिका के लिए चिंता के मुद्दों के बारे में वरिष्ठ स्तर पर बातचीत करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

जीन पियरे ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा हम यूक्रेन के बिना, यूक्रेन के बारे में कुछ भी नहीं, के अपने मूल सिद्धांत का पालन करना जारी रखते हैं, लेकिन हम बातचीत के समय और सामग्री की रक्षा करने के लिए सावधान हैं, ताकि हमारे पास रूस के साथ बातचीत के रास्ते बंद न हों।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story