डॉक्टरों ने महारानी एलिजाबेथ के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई

Doctors raise concerns about Queen Elizabeths health
डॉक्टरों ने महारानी एलिजाबेथ के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई
ब्रिटेन डॉक्टरों ने महारानी एलिजाबेथ के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई
हाईलाइट
  • बकिंघम पैलेस की ओर से निराधार अटकलों के खिलाफ चेतावनी भी दी गई है

डिजिटल डेस्, लंदन। बकिंघम पैलेस ने कहा है कि महारानी एलिजाबेथ बालमोरल में चिकित्सकों की देखरेख में हैं, क्योंकि डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। महारानी की सभी संतान या तो एबरडीन के पास उनके स्कॉटिश महल में हैं या यात्रा कर रहे हैं। एक बयान में कहा गया, आज सुबह उपचार के मूल्यांकन के बाद महारानी के डॉक्टर महारानी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं और उन्हें चिकित्सकों की देखरेख में रहने की सलाह दी गई है।

बयान में यह भी कहा गया है कि महारानी फिलहाल सहज हैं। बीबीसी ने बताया कि बकिंघम पैलेस के लिए इस तरह का बयान देना बहुत ही असामान्य है। यह आमतौर पर 96 वर्षीय सम्राज्ञी के चिकित्सा मामलों पर टिप्पणी देने के लिए तैयार नहीं होता। प्रिंस चार्ल्स इस समय अपनी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ बालमोरल की यात्रा पर हैं। ड्यूक ऑफ यॉर्क और काउंट एंड काउंटेस ऑफ वेसेक्स एबरडीन से लगभग 40 मील (64 किमी) पश्चिम में स्कॉटिश एस्टेट की यात्रा कर रहे हैं।

राजकुमारी रॉयल और राजकुमारी ऐनी अपनी सगाई के सिलसिले में स्कॉटलैंड में हैं। ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज भी यात्रा पर हैं और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज विंडसर में पूरे दिन अपने बच्चों के साथ स्कूल में रहती हैं। पहले की तुलना में महारानी के स्वास्थ्य के प्रति स्पष्ट रूप से चिंताएं हैं। एस्टेट के प्रवेशद्वारों में से एक के बाहर बैरियर लगाए जा रहे हैं।

बीबीसी के मुताबिक, बकिंघम पैलेस की ओर से निराधार अटकलों के खिलाफ चेतावनी भी दी गई है, जैसे कि वह गिर गई होंगी। जबकि मंगलवार को वह सही-सलामत थीं और नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस को नियुक्त करते समय मुस्कुराते हुए फोटो खिंचवा रही थीं। लेकिन प्रिवी काउंसिल की वर्चुअल बैठकअंतिम समय में रद्द होने से महारानी का स्वास्थ्य नाजुक होने की पुष्टि हुई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story