नए वेरिएंट पर मिस्र का एक्शन: प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबौली ने देर रात बैठक में किया फैसला, दक्षिणी अफ्रीकी देशों के साथ सीधी उड़ानें की निलंबित

November 29th, 2021

हाईलाइट

  • फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य

डिजिटल डेस्क, काहिरा। मिस्र सरकार ने कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के कारण कई दक्षिणी अफ्रीकी देशों के साथ सीधी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। कैबिनेट के एक बयान के अनुसार, मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबौली की अध्यक्षता में मंत्रिस्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक के बाद शुक्रवार देर रात यह निर्णय लिया गया।

कैबिनेट प्रवक्ता नादर साद ने बयान में कहा, सीधे उड़ान निलंबन में दक्षिण अफ्रीका, लेसोथो, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, मोजाम्बिक, नामीबिया और इस्वातिनी शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन देशों से आने वाली उड़ानों और काहिरा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अन्य गंतव्यों के रास्ते में रुकने के लिए, उनके यात्रियों का त्वरित टेस्ट किया जाएगा और जिनका कोरोना पॉजिटिव आएगा, उन्हें उसी उड़ान से घर लौटा दिया जाएगा।

शनिवार को मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागरिकों से एंटी-कोरोनावायरस एहतियाती उपायों को बनाए रखने का आग्रह किया, जिसमें विशेष रूप से नया वेरिएंट आने के बाद जिसमें कि फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और कोरोना वैक्सीन लेना शामिल है। मिस्र ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ बुनियादी एहतियाती उपायों में से एक के रूप में एक सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू किया है। मिस्र में शुक्रवार रात तक कुल कोरोना के 354,836 मामले सामने आए जिसमें से 20,237 लोगों की मौतें हुई और 294,903 लोग रिकवर हुए हैं।

(आईएएनएस)