संसद के दोनों सदनों के लिए नेताओं का चयन किया

Elected leaders for both houses of parliament in Italy
संसद के दोनों सदनों के लिए नेताओं का चयन किया
इटली संसद के दोनों सदनों के लिए नेताओं का चयन किया
हाईलाइट
  • निचले सदन के अध्यक्ष के रूप में लोरेंजो फोंटाना को चुना गया है

डिजिटल डेस्क, रोम। इटली की संसद के निचले सदन के अध्यक्ष के रूप में लोरेंजो फोंटाना को चुना गया है। दो बार के मंत्री है और वह अगली गठबंधन सरकार के कनिष्ठ सदस्य हो सकते हैं।

शुक्रवार को चैंबर ऑफ डेप्युटीज के अध्यक्ष के रूप में फोंटाना का चयन संसद के ऊपरी सदन सीनेट के अध्यक्ष के रूप में गुरुवार को इग्नाजियो ला रसा के चयन के बाद हुआ।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 42 वर्षीय फोंटाना को 222 वोट मिले, जो चौथे दौर के मतदान में पुष्टि के लिए आवश्यक से 25 अधिक है।

फोंटाना यूरोपीय मामलों के पूर्व मंत्री हैं। वह लीग के सदस्य हैं, जिसने 25 सितंबर को इटली के आम चुनाव में चैंबर ऑफ डेप्युटीज के लिए 8.8 प्रतिशत वोट जीते थे। यह परिणाम लीग को संभावित इतालवी सरकार में एक कनिष्ठ भागीदार बनाने के लिए पर्याप्त है।

इस बीच, 75 वर्षीय ला रसा इटली ब्रदर्स के सदस्य हैं। वह इटली के पूर्व रक्षा मंत्री हैं। उन्होंने 116 वोटों से जीत हासिल की, जरूरत से 12 ज्यादा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Oct 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story